Friday, March 29, 2024
Advertisement

जापान के इस रेस्टोरेंट में फ्री में खा सकते हैं खाना लेकिन ये है शर्त

आमतौर पर जब भी हम किसी रेस्टोरेंट में खाना खाने जाते हैं तो वहां हमें बिल भरना भरना पड़ता है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे रेस्टोरेंट के बारे में बताने जा रहे हैं जहां खाना खाने के बाद पैसे नहीं देने होते।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: March 13, 2018 16:40 IST
japan restaurant mirai shokudo lets customers eat for free- India TV Hindi
japan restaurant mirai shokudo lets customers eat for free

आमतौर पर जब भी हम किसी रेस्टोरेंट में खाना खाने जाते हैं तो वहां हमें बिल भरना भरना पड़ता है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे रेस्टोरेंट के बारे में बताने जा रहे हैं जहां खाना खाने के बाद पैसे नहीं देने होते। जी हां, हम बात कर रहे हैं जापान के एक रेस्टोरेंट की। यहां पर रेस्टोरेंट ने अपने ग्राहकों के लिए एक अनोखी स्कीम निकाल रखी है। (संयुक्त सैन्याभ्यास बंद करें अमेरिका, दक्षिण कोरिया और जापान : चीन )

यहां पर खाना खाने के बाद ग्राहकों से पैसे नहीं बल्कि उनकी सर्विस ली जाती है। दरअसल, इस रेस्टोरेंट ने ग्राहकों को खाने के बाद पैसे देने के बदले खाना सर्व करने और बर्तन धोने का विकल्प दिया हुआ है। इस रेस्टोरेंट का नाम 'द मिरई शोकुडू' है। इस रेस्टोरेंट में आने वाले लोगों के पास यह विकल्प होता है कि वह बर्तन धोकर अपना बिल चुका सकते हैं।

वहीं दूसरे लोगों को खाना सर्व करके भी ग्राहक अपना बिल चुका सकता है। इस रेस्टोरेंट की मालिक 33 वर्षीय महिला को यह यूनीक आइडिया आया, इसके पीछे उनकी यह इच्छा थी कि कम पैसे वाले लोगों के लिए यहां जगह हो और कम पैसे होने के बावजूद भी वह अच्छे से हैंगआउट कर सके। इस रेस्टोरेंट की एक खास बात यह है कि यहां कोई कर्मचारी स्थायी तौर पर काम नहीं करता है। यहां पर ग्राहक की दूसरे ग्राहकों को खाना सर्व करते हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement