Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

जापान:17 साल में पहली बार बुलेट ट्रेन सिक्टम प्रभावित, दरार और तेल रिसाव से मचा हड़कंप

जापान में दौड़ती शिंकानसेन बुलेट ट्रेन के नीचे एक दरार और तेल रिसाव पाया जाना 2001 के बाद से जापानी हाई-स्पीड ट्रेन सिस्टम को प्रभावित करने वाली पहली गंभीर घटना है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 13, 2017 23:12 IST
Bullet train- India TV Hindi
Bullet train

टोक्यो: जापान में दौड़ती शिंकानसेन बुलेट ट्रेन के नीचे एक दरार और तेल रिसाव पाया जाना 2001 के बाद से जापानी हाई-स्पीड ट्रेन सिस्टम को प्रभावित करने वाली पहली गंभीर घटना है। जापान परिवहन सुरक्षा बोर्ड के सूत्रों के हवाले से समाचार एजेंसी क्योडो ने कहा कि यह परेशानी एक तेज गति की रेल के पटरी से उतर जाने का कारण बन सकती थी। बोर्ड ने ट्रेन के संचालक और पश्चिम जापान रेलवे कार्पोरेशन के अधिकारियों से पूछताछ की है। 

संचलाक के मुताबिक, सोमवार दोपहर टोक्यो के लिए नोजोमी की नंबर 34 गाड़ी के फुकुओका में कोकुरा स्टेशन से निकलने के बाद चालक दल को किसी चीज के जलने की गंध आई।शिंकानसेन के रखरखाव चालक दल ने ओकायामा स्टेशन पर मोटर में एक असामान्य ध्वनि सुनी लेकिन उन्होंने सोचा कि यह ट्रेन के संचालन को प्रभावित नहीं करेगा और उन्होंने ट्रेन की गति को बरकरार रखा।

हालांकि, जैसा ही ट्रेन ने क्योटो स्टेशन पार किया ट्रेन में फिर से गंध आने लगी और जेआर वेस्ट ने नागोया स्टेशन पर ट्रेन के नीचे की जांच की और तेल का रिसाव पाया। जेआर वेस्ट ने कहा कि संचालक ने सेवा को अवरूद्ध किया और करीब एक हजार यात्रियों ने दूसरी ट्रेन पकड़ ली। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement