Friday, March 29, 2024
Advertisement

उत्तर कोरिया के मिसाइल परीक्षण के चलते जापान और अमेरिका ने किया आपात बैठक का आग्रह

दक्षिण कोरिया, जापान और अमेरिका ने उत्तर कोरिया के बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण के विश्लेषण को लेकर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) से आपात बैठक बुलाने का आग्रह किया है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: November 29, 2017 8:47 IST
Japan and the United States urged emergency meeting due to...- India TV Hindi
Japan and the United States urged emergency meeting due to North Korea missile test

संयुक्त राष्ट्र: दक्षिण कोरिया, जापान और अमेरिका ने उत्तर कोरिया के बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण के विश्लेषण को लेकर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) से आपात बैठक बुलाने का आग्रह किया है। राजनयिक सूत्रों के मुताबिक, अभी इस बैठक की तारीख पर चर्चा हो रही है। यह बैठक बुधवार को हो सकती है, जहां सुरक्षा परिषद ने उत्तर कोरिया पर प्रतिबंधों पर चर्चा के लिए पहले ही एक सत्र बुलाया है। (इस्तीफा देने के बाद काफी राहत महसूस कर रहे थे रॉबर्ट मुगाबे)

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के अध्यक्ष सेबास्टियानो कार्डी ने संवाददाताओं को बताया कि यह एक अवसर हो सकता है। जापान के प्रतिनिधि कोरो बेशो ने संयुक्त राष्ट्र के समक्ष उत्तर कोरिया के मिसाइल परीक्षण की निंदा की। बेशो ने संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में कहा, "हमने इसकी सार्वजनिक तौर पर निंदा की है। हम कड़े शब्दों में इनकी गतिविधियों की निंदा करते हैं।"

सियोल प्रशासन के मुताबिक, उत्तर कोरिया ने बुधवार तड़के जापानी सागर में बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया। जापान सरकार का कहना है कि मिसाइल ने लगभग 50 मिनट का सफर तय किया है और यह उनके विशेष आर्थिक क्षेत्र (ईईजेड) की जलसीमा में गिरी हो सकती है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement