Friday, May 03, 2024
Advertisement

जापान: वृद्धाश्रम में आग लगने से 11 लोगों की मौत

उत्तरी जापान में स्थित एक वृद्धाश्रम में आग लगने से 11 लोगों की मौत हो गई। टेलीविजन फुटेज के अनुसार तीन मंजिला इमारत में आग लग गई।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: February 01, 2018 8:58 IST
Japan 11 people died due to fire in old age home- India TV Hindi
Japan 11 people died due to fire in old age home

तोक्यो: उत्तरी जापान में स्थित एक वृद्धाश्रम में आग लगने से 11 लोगों की मौत हो गई। टेलीविजन फुटेज के अनुसार तीन मंजिला इमारत में आग लग गई। दर्जनों दमकलकर्मी बर्फीली परिस्थितियों में आग को बुझाने की कोशिश कर रहे हैं। आग लगने के कारण इमारत की छत ढह गई है। (विमान कंपनी ने जारी किया आदेश, मुस्लिम फ्लाइट अटेंडेंट को पहनना होगा हिजाब )

पीड़ितों में आठ पुरूष और तीन महिलाएं शामिल हैं। हक्कौदो के सपोरो स्थित इस वृद्धाश्रम का संचालन एक स्थानीय संस्था करती है। इसमें कुल 16 लोग रहते थे।  पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि अन्य पांच लोग मामूली रूप से घायल हुए हैं। पीड़ितों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है।

प्रवक्ता ने बताया कि आग लगने का सबसे पहले पता एक आपातकालीन कॉल के माध्यम से अंतरराष्ट्रीय समयानुसार कल दोपहर दो बजकर 42 मिनट पर लगा था। पुलिस ने बताया कि आग लगने के कारणों का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है। स्थानीय मीडिया के अनुसार इस वृद्धाश्रम में रात में आमतौर पर कोई कर्मचारी नहीं होता है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement