Friday, April 19, 2024
Advertisement

भारत से तनाव के चलते पाकिस्तान ने जनगणना रोकी: पाकिस्तानी अखबार

भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव की वजह से सैनिकों की अनुपलब्धता के कारण अधिकारियों को पाकिस्तान की जनगणना स्थगित करनी पड़ी है।

Bhasha Bhasha
Published on: November 27, 2016 20:23 IST
Representative Image | AP Photo- India TV Hindi
Representative Image | AP Photo

इस्लामाबाद: भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव की वजह से सैनिकों की अनुपलब्धता के कारण अधिकारियों को पाकिस्तान की जनगणना स्थगित करनी पड़ी है। पाकिस्तान में पिछले 17 वर्षों में यह पहली जनगणना है। एक पाकिस्तानी अखबार की खबर के मुताबिक, पाकिस्तान ब्यूरो ऑफ स्टैटिस्टिक्स (PBS) अभी भी देश का छठवां जनसंख्या और आवासीय गणना करवाने के लिए सही समयावधि तय नहीं कर पा रही है।

देश-दुनिया की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

देश के वित्त मंत्री इशाक डार ने जनगणना के लिए PBS की तैयारियों की समीक्षा करने के लिए शनिवार को बैठक बुलाई थी। काउंसिल ऑफ कॉमन इंटरेस्ट द्वारा मार्च 2016 में जनगणना स्थगित करने का फैसला लिए जाने के बाद ऐसी कई बैठकें हो चुकी हैं। खबर के मुताबिक, नियंत्रण रेखा पर भारत के साथ बढ़ते तनाव के कारण सैनिको की अनुपलब्धता की वजह से, ऐसा मालूम होता है कि CCI द्वारा अपने फैसले की समीक्षा किए जाने तक जनगणना का मामला ठंडे बस्ते में ही रहेगा।

पाकिस्तान में पिछली जनगणना 17 साल पहले हुई थी। PBS के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘हम जनगणना कराने को तैयार हैं।’ हालांकि उन्होंने कहा कि सेना की मदद से जनगणना कराने का फैसला CCI की बैठक में मार्च 2016 में लिया गया था। ब्यूरो ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है। उन्होंने कहा, ‘अब फैसला करना और आगे बढ़ने के लिए ब्यूरो को रोडमैप देना CCI के हाथों में है।’

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement