Friday, April 19, 2024
Advertisement

नेपाल में भारतीय पर्यटक बस में आगजनी

काठमांडो: पश्चिमी नेपाल के पोखरा शहर में अज्ञात लोगों के एक समूह ने एक भारतीय पर्यटक बस में आग लगा दी। बस में कल रात आग लगायी गयी। बस में भारतीय नंबर प्लेट लगा हुआ

PTI PTI
Updated on: November 30, 2015 19:04 IST
नेपाल में भारतीय...- India TV Hindi
नेपाल में भारतीय पर्यटक बस में आगजनी

काठमांडो: पश्चिमी नेपाल के पोखरा शहर में अज्ञात लोगों के एक समूह ने एक भारतीय पर्यटक बस में आग लगा दी। बस में कल रात आग लगायी गयी। बस में भारतीय नंबर प्लेट लगा हुआ था। जब बस में आग लगायी गयी तब उसमें कोई नहीं था।

कल ही नेत्रबिक्रम चांद के नेतृत्व में सीपीएन-माओवादी ने भारत द्वारा नेपाल के साथ व्यापार बिंदुओं की नाकाबंदी के विरोध में देश भर में आम हड़ताल बुलायी थी। कल की हड़ताल के दौरान भारतीय समाचार चैनलों के प्रसारण पर रोक लगा दी गयी थी हालांकि इस संबंध में कोई आधिकारिक नोटिस जारी नहीं किया गया था। मनोरंजन चैनलों पर ऐसी कोई रोक नहीं लगी थी।

भारतीय मूल के मधेसी लोगों द्वारा नेपाल-भारत के पास जारी नाकाबंदी के बावजूद नेपाल में भारतीय मनोरंजन टीवी के कार्यक्रम काफी लोकप्रिय हैं। यूसीपीएन-माओवादी से अलग हुए सीपीएन-माओवादी धड़े ने नेपाल में भारतीय टीवी चैनलों पर रोक लगाने की घोषणा की थी जिसके बाद ये प्रतिबंध लगे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement