Saturday, April 20, 2024
Advertisement

भारतीय नौसेना ने 3 दिन बाद खोज निकाला मालदीव का खोया जहाज

भारतीय नौसेना ने मालदीव के एक पोत का पता लगाया है, जो 3 दिन पहले मालदीव के एक द्वीप से दूसरे द्वीप की ओर जाते समय लापता हो गया था। इस पोत में चालक दल के 6 लोग सवार थे।

Bhasha Bhasha
Published on: May 21, 2017 18:11 IST
Indian Navy Operation | Indian Navy Photo- India TV Hindi
Indian Navy Operation | Indian Navy Photo

माले/नई दिल्ली: भारतीय नौसेना ने मालदीव के एक पोत का पता लगाया है, जो 3 दिन पहले मालदीव के एक द्वीप से दूसरे द्वीप की ओर जाते समय लापता हो गया था। इस पोत में चालक दल के 6 लोग सवार थे। नौसेना के ड्रोनियर विमान ने रविवार शाम माले से 120 नॉटिकल मील दूर मौजूद मारिया 3 नामक पोत की स्थिति का पता लगाया। इसके बाद INS किर्च ने इस पोत तक पहुंचकर जरूरी मदद उपलब्ध करवाई।

Indian Navy Rescues Maldivian Ship | Indian Navy Photo

Indian Navy Rescues Maldivian Ship | Indian Navy Photo

नौसेना ने इस लापता पोत की खोज और बचाव अभियान के लिए शनिवार को INS किर्च और ड्रोनियर विमान को भेजा था। नौसेना के प्रवक्ता कैप्टन डी के शर्मा ने नई दिल्ली में कहा, ‘पोत का अगला रैंप नष्ट हो गया है, इस वजह से वह तैर नहीं पा रहा था। INS किर्च ने चालक दल के सभी सदस्यों के सुरक्षित होने की पुष्टि की है। 3 दिन पहले लापता हुआ यह पोत मालदीव के द्वीप के थुलूसधू से एल गैन जा रहा था। मालदीव में भारत के राजदूत अखिलेश मिश्रा ने लापता पोत का पता लगाने में किए गए तालमेल और सहयोग के लिए भारतीय नौसेना के चालक दल और मालदीव्स नेशनल डिफेंस फोर्स की सराहना की।’

Indian Navy Rescues Maldivian Ship | Indian Navy Photo

Indian Navy Rescues Maldivian Ship | Indian Navy Photo

उन्होंने कहा, ‘बेहद चुनौतीपूर्ण मौसम में खोज एवं बचाव अभियान को अंजाम देने में भारतीय नौसेना के अधिकारियों द्वारा अपनाए गए पेशेवर रूख, अदम्य साहस और कर्तव्य के प्रति उनकी प्रतिबद्धता पर मुझे गर्व है।’ भारतीय नौसेना के अधिकारियों ने भी भारतीय राजदूत से बात की। MNDF मालदीव की सुरक्षा एवं संप्रभुता की सुरक्षा करने वाला सुरक्षा संगठन है।

देखें, नेवी के इस मिशन से जुड़ीं और तस्वीरें...

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement