Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

अफगानिस्तान: काबुल में सैन्य अकादमी पर हमला, 5 सैनिकों की मौत, 4 आतंकी मारे गए

अफगानिस्तान के काबुल में आज तड़के बंदूकधारियों ने एक सैन्य अकादमी पर हमला कर दिया। अफगानिस्तान की राजधानी में जारी हिंसा की यह ताजा घटना है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: January 29, 2018 15:45 IST
Gunmen attacked Kabul at the military academy- India TV Hindi
Gunmen attacked Kabul at the military academy

काबुल: अफगानिस्तान के काबुल में आज तड़के बंदूकधारियों ने एक सैन्य अकादमी पर हमला कर दिया। इस आत्मघाती हमले में 9 लोगों की मौत हो गई जबकि 10 घायल हो गए। मृतकों में अफगान सेना के 5 जवान और 4 आतंकी शामिल हैं। हमले की जिम्मेदारी तालिबान ने ली है। अफगानिस्तान की राजधानी में जारी हिंसा की यह ताजा घटना है। अफगानिस्तान के सुरक्षा सूत्रों ने बताया कि ‘मार्शल फहीम सैन्य अकादमी’ पर हुए हमले में हमलावर मारे गए। बंदूकधारी अकादमी के अंदर घुसने में नाकाम रहे। 

काबुल पुलिस के प्रवक्ता बशीर मुजाहिद ने ‘एएफपी’ को बताया कि रॉकेट और गोलियां दागी गईं लेकिन अब स्थिति नियंत्रण में है। प्रत्यक्षदर्शियों ने ‘एएफपी’ को बताया कि उन्होंने काबुल की बाहरी सीमा पर स्थित अकादमी से स्थानीय समयानुसार करीब पांच बजे कई धमाकों और गोलियों की आवाज सुनी।  अकादमी में सेना के उच्च स्तरीय अधिकारियों को प्रशिक्षित किया जाता है। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता दावलत वजीरी ने कहा कि 'विद्रोहियों और जवानों के बीच संघर्ष लगभग पांच घंटे तक चला। दो विद्रोहियों ने स्वयं को उड़ा दिया, जबिक दो अन्य सुरक्षाबलों के साथ गोलीबारी में मारे गए। एक अन्य को जीवित पकड़ लिया गया है।' इस संघर्ष में 5 जवानों की भी मौत हो गई। 10 घायलों को सैन्य अस्पताल ले जाया गया है।

सोमवार को हुए आत्मघाती हमले से पहले शनिवार को भी काबुल में एंबुलेंस बम विस्फोट हुआ था, जिसमें 103 लोगों की मौत हुई थी और 200 से अधिक घायल हुए थे। इससे लगभग एक सप्ताह पहले काबुल के इंटरकॉन्टिनेंटल होटल पर भी हमला हुआ था, जिसमें 20 से अधिक लोगों की मौत हुई थी, जिसमें 14 विदेशी थे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement