Friday, April 26, 2024
Advertisement

तुर्की: रिपोर्ट के अनुसार तांबे के खदान के ढहने से 4 खनिकों की मौत

स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार तुर्की के दक्षिणपूर्वी प्रांत सीर्त में एक तांबा खदान के ढहने के बाद चार तुर्की खनिकों की मौत हो गई। सीएनएन तुर्क प्रसारणकर्ता का कहना है कि अन्य 12 लोग उस खदान में अभी तक फंसे हुए हैं..

Bhasha Bhasha
Updated on: November 18, 2016 11:59 IST
turkey- India TV Hindi
turkey

अंकारा: स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार तुर्की के दक्षिणपूर्वी प्रांत सीर्त में एक तांबा खदान के ढहने के बाद चार तुर्की खनिकों की मौत हो गई। सीएनएन तुर्क प्रसारणकर्ता का कहना है कि अन्य 12 लोग उस खदान में अभी तक फंसे हुए हैं। घटनास्थल पर बचावकर्ताओं और एंबुलेंसों को भेजा जा चुका है।

ये भी पढ़े-

कुर्दिश पीपुल्स डेमाकेटिक पार्टी (एचडीपी) से सीर्त की सांसद बेसिम कौंका ने ट्विटर पर कहा कि वहां 14 लोग फंसे हुए हैं। इसके बाद से ही फंसे हुए लोगों की संख्या को लेकर संशय बना हुआ है।

उन्होंने बताया कि शुरआती सूचना के अनुसार एक घायल को बचा लिया गया है।

अधिकारिक न्यूज एजेंसी अनादोलु का कहना है कि एक निजी कंपनी द्वारा संचालित यह खदान सिर्वान जिले में है। हालांकि खबर में कंपनी के नाम का खुलासा नहीं किया गया।

यह घटना मई 2014 में देश की सबसे बड़ी आधुनिक औद्योगिक आपदा के दो साल बाद हुई है। पश्चिमी तुर्की के सोमा खदान में आग लगने पर उस वक्त 301 खनिकों की मौत हो गई थी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement