1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तान: बेटी की हत्या के लिए पिता ने पुलिस के संवदेनहीन रवैये को जिम्मेदार बताया

पाकिस्तान: बेटी की हत्या के लिए पिता ने पुलिस के संवदेनहीन रवैये को जिम्मेदार बताया

पाकिस्तान में 7 वर्षीय बच्ची के साथ बर्बर बलात्कार और फिर उसकी हत्या कर दिए जाने की घटना के बाद बच्ची के पिता ने पुलिस के ‘संवेदनहीन रवैये’ को जिम्मेदार बताया है...

Reported by: Bhasha [Published on:11 Jan 2018, 9:26 PM IST]
Photo: Twitter/AP- Khabar IndiaTV
Photo: Twitter/AP

लाहौर: पाकिस्तान में 7 वर्षीय बच्ची के साथ बर्बर बलात्कार और फिर उसकी हत्या कर दिए जाने की घटना के बाद बच्ची के पिता ने पुलिस के ‘संवेदनहीन रवैये’ को जिम्मेदार बताया है। देश को स्तब्ध कर देने वाली घटना की जांच सेना की खुफिया एजेंसी के साथ-साथ ISI को सौंपी गई है। पंजाब प्रांत के कसूर जिले की रहने वाली लड़की को पिछले हफ्ते उसके घर के बाहर से अगवा कर लिया गया था। मंगलवार को उसका शव मिला था। पुलिस ने बताया कि 5 जनवरी को लड़की अपने घर के पास एक धार्मिक ट्यूशन केंद्र गई थी। तभी एक व्यक्ति ने उसे अगवा कर लिया। आरोपी सीरियल किलर बताया जाता है।

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी जुल्फिकार हामिद ने कहा, ‘घटना के पीछे सीरियल किलर का हाथ लगता है। कसूर में ऐसी 8 अन्य घटनाओं के पीछे भी संभवत: वही सीरियल किलर है।’ बच्ची के माता-पिता उमरा के लिए सऊदी अरब गए हुए थे और वह अपनी एक रिश्तेदार के साथ रह रही थी। हत्या से पहले बच्वी के साथ कई बार बलात्कार किया गया था। घटना के बाद जन आक्रोश भड़क उठा था। उसके पिता मोहम्मद आमीन ने कहा, ‘5 जनवरी को जब उसे अगवा किया गया तब पुलिस ने कोई कदम उठाया होता तो मेरी बेटी को बचाया जा सकता था।’ उन्होंने कहा कि उन्हें पंजाब पुलिस पर कोई भरोसा नहीं है।

आमीन ने कहा, ‘मेरी बेटी के लिए न्याय मांग रहे लेागों पर पुलिस ने गोलियां चलाईं, बच्ची के लापता होने के बाद उसे खोजने में भी लापरवाही भरा रवैया दिखाया।’ उन्होंने कहा, ‘मैंने सेना प्रमुख और पाकिस्तान के प्रधान न्यायाधीश से न्याय मांगा है क्योंकि पंजाब की सरकार और पुलिस पर मुझे भरोसा नहीं है।’ प्रधान न्यायाधीश ने घटना का स्वत: संज्ञान लिया और सेना प्रमुख ने लड़की के हत्यारों को खोजने में ISI और सेना की खुफिया सेवा को पुलिस को मदद देने को कहा है।

Promoted Content
auto-expo