Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

तालिबान से 5 विदेशी बंधकों को 5 साल बाद छुड़ाया गया: पाकिस्तान

पाकिस्तानी थल सेना ने गुरुवार को कहा कि पश्चिमी देशों के एक परिवार के 5 सदस्यों के अगवा होने के 5 साल बाद उन्हें छुड़ा लिया गया है...

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 12, 2017 20:56 IST
Taliban Hostage- India TV Hindi
Taliban Hostage | AP Photo

इस्लामाबाद: पाकिस्तानी थल सेना ने गुरुवार को कहा कि पश्चिमी देशों के एक परिवार के 5 सदस्यों के अगवा होने के 5 साल बाद उन्हें छुड़ा लिया गया है। अफगान तालिबान से ताल्लुक रखने वाले आतंकवादियों ने उन्हें अगवा किया था। अमेरिका द्वारा उपलब्ध कराई गई सूचना के आधार पर बंधकों को छुड़ाया गया। पाकिस्तान थल सेना ने एक बयान में कहा कि सेना और ISI ने पांचों बंधकों को आतंकवादियों की गिरफ्त से बरामद किया। इनमें एक कनाडाई नागरिक, उसकी अमेरिकी पत्नी और 3 बच्चे शामिल हैं।

बयान में कहा गया है कि अमेरिकी खुफिया एजेंसियां बंधकों का पीछा कर रही थीं और उनके ठिकाने की सूचना उस वक्त साझा की गई जब बुधवार को उन्हें कुर्म कबायली जिला की सीमा से होते हुए पाकिस्तान ले जाया जा रहा था। वहीं, वॉशिंगटन में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने तालिबान के चंगुल से बंधकों की रिहाई की सराहना की और अगवा दंपती की पहचान कैटलन कोलेमैन और जोशुआ बायले के रूप में की।

ट्रंप ने व्हाइट हाउस के एक बयान में कहा, ‘बंधक रहने के दौरान कोलमैन ने दंपती के 3 बच्चों को जन्म दिया। आज वे लोग स्वतंत्र हैं।’ गौरतलब है कि जोशुआ और कोलमैन को 2012 में अफगानिस्तान में अगवा कर लिया गया था। कोलमैन अपहरण के वक्त गर्भवती थी। समझा जाता है कि दंपती के बंधक रहने के दौरान ही तीनों बच्चों का जन्म हुआ।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement