Friday, April 19, 2024
Advertisement

नेपाल में भारत की पनबिजली परियोजना के कार्यालय में विस्फोट

नेपाल में भारत की पनबिजली परियोजना के कार्यालय में रविवार को विस्फोट हुआ। इस पनबिजली परियोजना को भारत सरकार ने शुरू किया है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: April 29, 2018 13:39 IST
Explosion in India hydroelectric project office in Nepal
 - India TV Hindi
Explosion in India hydroelectric project office in Nepal  

काठमांडू: नेपाल में भारत की पनबिजली परियोजना के कार्यालय में रविवार को विस्फोट हुआ। इस पनबिजली परियोजना को भारत सरकार ने शुरू किया है। संखुवासभा के मुख्य जिला अधिकारी शिवा राज जोशी ने कहा कि अज्ञात हमलावरों ने रविवार तड़के अरुण तृतीय परियोजना के कार्यालय पर हमला किया। इस विस्फोट में इमारत की दीवार ढह गई। (मिस्र के राष्ट्रपति ने सिनाई से आतंकवाद का सफाया करने की प्रतिबद्धता जताई )

उन्होंने कहा कि पुलिस पहले ही घटना की जांच शुरू कर चुकी है। 900 मेगावाट की परियोजना का संचालन 2020 तक शुरू होना था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 मई को नेपाल की यात्रा के दौरान इस परियोजना का उद्घाटन करने वाले हैं।

नेपाल में भारतीय संपत्तियों पर एक महीने के भीतर किया गया यह दूसरा विस्फोट है। गौरतलब है कि 17 अप्रैल को विराटनगर में भारतीय दूतावास के फील्ड ऑफिस के पास एक प्रेशर कूकर में बम विस्फोट हुआ था, जिसमें परिसर की दीवारें ढह गई थीं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement