Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

20 साल पहले व्यक्ति ने गलती से खाया लाइटर, फिर हुआ ये हाल

चीन में हाल ही में एक व्यक्ति के साथ ऐसा हादसा हुआ जुसे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे। यहां एक व्यक्ति गलती से लाइटर निगल गया। व्यक्ति ने यह लाइटर 20 साल पहले निगला था।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: April 19, 2018 17:22 IST
doctors pull lighter out of mans stomach- India TV Hindi
doctors pull lighter out of mans stomach

बीजिंग: चीन में हाल ही में एक व्यक्ति के साथ ऐसा हादसा हुआ जुसे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे। यहां एक व्यक्ति गलती से लाइटर निगल गया। व्यक्ति ने यह लाइटर 20 साल पहले निगला था। हाल ही में जब वह डॉक्टर के पास पेट दर्द की शिकायत लेकर पहुंचा। डॉक्टरों ने जब व्यक्ति का चैकअप किया तो वह हैरान रह गए। डॉक्टरों को  व्यक्ति के पेट में लाइटर मिला, जिसे ऑपरेशन करके बाहर निकाल दिया गया है। फिलहाल व्यक्ति अस्पताल में भर्ती है। यह घटना सिचुआन प्रांत की है। (सर्जिकल स्ट्राइक पर मोदी के खुलासे को पाक ने ठहराया ‘गलत और आधारहीन’ )

40 वर्षीय यह व्यक्ति 13 अप्रैल को दुजियानज्ञान पीपल्स हॉस्पिटल में पेट दर्द और जस्त के दौरान खून आने की शिकायत को लेकर यहां पहुंचा था। डॉक्टरों ने जब उसके पेट की एंडोस्कोपी की तो उन्हें उसके पेट में एक लंबी और काली रंग की चीज नजर आई। ऑपरेशन के बाद डॉक्टरों ने बताया कि, व्यक्ति के पेट से लाइटर निकला था, जो कि 9 सेंटीमीटर लंबा था।

डॉक्टरों ने जब इसके बारे में व्यक्ति को बताया तो उसे याद आया कि वह 20 साल पहले गलती से लाइटर निगल गया था। व्यक्ति ने कहा कि, उस लाइटर के कारण उसे पहले कभी दर्द या कोई और दिक्कत नहीं हुई थी। चूंकि लाइटर की ऊपरी परत बेहद चिकनी थी, लिहाजा उसे निकालने के लिए डॉक्टरों को दो बार ऑपरेशन करना पड़ा था। इस लाइटर को निकालने के लिए डॉक्टरों को 10 मिनट का समय लगा।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement