1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. सरकार को अधिक सक्षम बनाने के लिए चीन करेगा कैबिनेट में व्यापक फेरबदल

सरकार को अधिक सक्षम बनाने के लिए चीन करेगा कैबिनेट में व्यापक फेरबदल

चीन ने सरकार को अधिक सक्षम और सेवा केंद्रित बनाने के लिए मंगलवार को कैबिनेट में व्यापक फेरबदल की योजना पेश की।

Edited by: India TV News Desk [Published on:13 Mar 2018, 5:40 PM IST]
china- Khabar IndiaTV
china

बीजिंग: चीन ने सरकार को अधिक सक्षम और सेवा केंद्रित बनाने के लिए मंगलवार को कैबिनेट में व्यापक फेरबदल की योजना पेश की। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, राज्य परिषद की संस्थागत सुधार योजना 13वीं नेशनल पीपुल्स कांग्रेस के मौजूदा सत्र में चर्चा के लिए पेश की गई है। स्टेट काउंसलर वांग योंग ने कानून निर्माताओं को इस योजना के बारे में जानकारी दी। (जापान के इस रेस्टोरेंट में फ्री में खा सकते हैं खाना लेकिन ये है शर्त )

इस फेरबदल के बाद राज्य परिषद में 26 मंत्रालय और आयोग होंगे। इसके साथ ही कुछ नए मंत्रालय होंगे, जिनमें प्राकृतिक संसाधन मंत्रालय, पूर्वसैनिक मामलों का मंत्रालय और आपात प्रबंधन मंत्रालय शामिल हैं। अंतर्राष्ट्रीय विकास सहयोग एजेंसी, राज्य आव्रजन प्रशासन और बैंकिंग एवं बीमा नियामक आयोग सहित नए प्रशासन भी होंगे।

मंत्रीस्तरीय कैबिनेट प्रशासनों की संख्या घटाकर आठ कर दी गई है और उपमंत्रीस्तरीय इकाइयों की संख्या घटाकर सात कर दी गई है। वांग ने कहा कि सुधार की इस योजना से आर्थिक प्रबंधन, बाजार पर्यवेक्षण, सामाजिक प्रबंधन, सार्वजनिक सेवा और पारिस्थितिकी एवं पर्यावरणीय सुरक्षा को लेकर सरकार की कार्यप्रणाली मजबूत होगी। इस फेरबदल से चीन को उच्च गुणवत्ता की विकास दर के साथ आधुनिक अर्थव्यवस्था के निर्माण में भी मदद मिलेगी।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का विदेश सेक्‍शन
Web Title: china will make extensive changes in cabinet to make the government more efficient
Promoted Content
Write a comment
international-yoga-day-2018
monsoon-climate-change
Sanju