1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. चीन: बंदरगाह शहर निंगबो में भीषण विस्फोट, 2 लोगों की मौत, 30 घायल

चीन: बंदरगाह शहर निंगबो में भीषण विस्फोट, 2 लोगों की मौत, 30 घायल

चीन के पूर्वी झेजियांग प्रांत में बंदरगाह शहर निंगबो में रविवार को हुए एक भीषण विस्फोट में 2 लोग मारे गए और 30 से अधिक घायल हो गए...

Reported by: Bhasha [Published on:26 Nov 2017, 5:47 PM IST]
China Ningbo port city explosion | AP Photo- Khabar IndiaTV
China Ningbo port city explosion | AP Photo

बीजिंग: चीन के पूर्वी झेजियांग प्रांत में बंदरगाह शहर निंगबो में रविवार को हुए एक भीषण विस्फोट में 2 लोग मारे गए और 30 से अधिक घायल हो गए। यह बीते 3 वर्षों में देश का सबसे भयावह औद्योगिक विस्फोट है जिसमें इमारतें और वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। अधिकारियों ने बताया कि विस्फोट से आसपास की इमारतें भी प्रभावित हुईं। सोशल मीडिया पर मौजूद वीडियो फुटेज में इलाका किसी युद्ध प्रभावित क्षेत्र जैसा नजर आ रहा है। विस्फोट के कारण बड़े पैमाने पर तबाही मची है। इमारतों और वाहनों को भी नुकसान पहुंचा है।

आपको बता दें कि निंगबो देश का प्रमुख अंतरराष्ट्रीय माल एवं कंटेनर नौवहन बंदरगाह है। इलाके में खड़े बड़ी संख्या में वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गए। फ्लैटों की छतें ढह गईं और उसके मलबे में दबे लोगों को बचावकर्ता निकालते नजर आ रहे थे। हांगकांग के ‘साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट’ की खबर में बताया गया है कि सरकारी समाचार पोर्टल के वीडियो और तस्वीरों में शहर के ऊपर गहरा धुआं नजर आ रहा है। सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ की खबर में बताया गया है कि जियांगबेरी जिले में स्थानीय समयानुसार सुबह 8 बज कर 50 मिनट पर विस्फोट हुआ।

विस्फोट इतना भीषण था कि आसपास की इमारतों की छत ढह गई। अधिकारियों ने बताया कि विस्फोट में 2 लोगों की मौत हो गई और 30 से अधिक लोगों को अस्पताल ले जाया गया। वेस्ट लिजिया रोड पर स्थित एक रेस्टोरेंट के मालिक फेंग ने बताया कि विस्फोट सड़क किनारे एक घर में हुआ। वह घर ढह गया। विस्फोट का कारण अभी ज्ञात नहीं हो सका है।

Promoted Content
auto-expo