1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. चीन ने किया मध्यम, लंबी दूरी की मिसाइलों को सक्रिय, युद्धक पोतों पर हमला करने में सक्षम

चीन ने किया मध्यम, लंबी दूरी की मिसाइलों को सक्रिय, युद्धक पोतों पर हमला करने में सक्षम

चीन ने मध्यम और लंबी दूरी के नयी मिसाइलों को सक्रिय कर दिया है जो मध्यम और बड़े युद्धक पोतों पर सटीक हमला करने में सक्षम है।

Edited by: India TV News Desk [Published on:17 Apr 2018, 7:04 PM IST]
China has enabled medium long range missiles capable of...- Khabar IndiaTV
China has enabled medium long range missiles capable of attacking warships

बीजिंग: चीन ने मध्यम और लंबी दूरी के नयी मिसाइलों को सक्रिय कर दिया है जो मध्यम और बड़े युद्धक पोतों पर सटीक हमला करने में सक्षम है। स्वदेश में विकसित मिसाइलों का प्रयोग हाल में पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के रॉकेट फोर्स के मिसाइल ब्रिगेड ने किया जो परमाणु प्रतिहार में भी सक्षम है और यह चीन की लड़ाकू क्षमताओं को मजबूत करता है। (बसर अल - असद से लीजन ऑफ ऑनर सम्मान वापस लेगा फ्रांस )

यह जानकारी चाइना सेंट्रल टेलीविजन ( सीसीटीवी ) ने दी है। सीसीटीवी की रिपोर्ट को ग्लोबल टाइम्स ने उद्धृत करते हुए लिखा कि यह जमीन पर मध्यम और लंबी दूरी के सटीक हमले में सक्षम है और समुद्र में युद्ध पोतों को भी निशाना बना सकता है।

पीएलए नौसेना अध्ययन शोध संस्थान के वरिष्ठ शोधार्थी झांग जुन्शे ने अखबार से कहा , ‘‘ इसका मतलब है कि मिसाइल का मारक समय तेज और सटीक है। ’’

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का विदेश सेक्‍शन
Web Title: China has enabled medium long range missiles capable of attacking warships
Promoted Content
IPL 2018