Friday, April 19, 2024
Advertisement

चीन ने किया मध्यम, लंबी दूरी की मिसाइलों को सक्रिय, युद्धक पोतों पर हमला करने में सक्षम

चीन ने मध्यम और लंबी दूरी के नयी मिसाइलों को सक्रिय कर दिया है जो मध्यम और बड़े युद्धक पोतों पर सटीक हमला करने में सक्षम है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: April 17, 2018 19:04 IST
China has enabled medium long range missiles capable of...- India TV Hindi
China has enabled medium long range missiles capable of attacking warships

बीजिंग: चीन ने मध्यम और लंबी दूरी के नयी मिसाइलों को सक्रिय कर दिया है जो मध्यम और बड़े युद्धक पोतों पर सटीक हमला करने में सक्षम है। स्वदेश में विकसित मिसाइलों का प्रयोग हाल में पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के रॉकेट फोर्स के मिसाइल ब्रिगेड ने किया जो परमाणु प्रतिहार में भी सक्षम है और यह चीन की लड़ाकू क्षमताओं को मजबूत करता है। (बसर अल - असद से लीजन ऑफ ऑनर सम्मान वापस लेगा फ्रांस )

यह जानकारी चाइना सेंट्रल टेलीविजन ( सीसीटीवी ) ने दी है। सीसीटीवी की रिपोर्ट को ग्लोबल टाइम्स ने उद्धृत करते हुए लिखा कि यह जमीन पर मध्यम और लंबी दूरी के सटीक हमले में सक्षम है और समुद्र में युद्ध पोतों को भी निशाना बना सकता है।

पीएलए नौसेना अध्ययन शोध संस्थान के वरिष्ठ शोधार्थी झांग जुन्शे ने अखबार से कहा , ‘‘ इसका मतलब है कि मिसाइल का मारक समय तेज और सटीक है। ’’

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement