Friday, March 29, 2024
Advertisement

बांग्लादेश: लोकप्रिय लेखक जफर इकबाल पर चाकू से हमला करने वाला शख्स गिरफ्तार

पुलिस ने कहा है कि फैजुल रहमान नाम का यह शख्स यूनिवर्सिटी के पास का ही रहने वाला है...

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 04, 2018 17:43 IST
Muhammad Zafar Iqbal | YouTube Grab- India TV Hindi
Muhammad Zafar Iqbal | YouTube Grab

ढाका: बांग्लादेश में एक यूनिवर्सिटी के सेमिनार के दौरान एक धर्मनिरपेक्ष लेखक को ‘इस्लाम का दुश्मन’ मानते हुए उसपर कथित रुप से चाकू से वार करने वाले 21 वर्षीय एक व्यक्ति को रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने कहा है कि फैजुल रहमान नाम का यह शख्स यूनिवर्सिटी के पास का ही रहने वाला है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आतंकवाद और सांप्रदायिकता के मुखर विरोधी प्रोफेसर अब खतरे से बाहर हैं और अस्पताल में उनका इलाज किया जा रहा है। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, शनिवार को मशहूर विज्ञान गल्प लेखक और उत्तरी सिलहट के शाहजलाल विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के प्रोफेसर मुहम्मद जफर इकबाल (64) के सिर और गले पर चाकू से वार किया गया था। आतंकवाद और सांप्रदायिकता के मुखर विरोधी इकबाल को एक स्थानीय अस्पताल में ले जाया गया और बाद में ढाका ले जाया गया। प्रोफेसर इकबाल को पास के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां वह बहुत अधिक मात्रा में खून निकलने के बाद भी बोलने की हालत मे है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रोफेसर इकबाल अब वह खतरे से बाहर हैं। 

पुलिस ने बताया कि उसने हमलावर फैजुर रहमान उर्फ फैजुल को गिरफ्तार किया है। फैजुल शाहजलाल विश्वविद्यालय के पास ही के इलाके का रहने वाला है। गौरतलब है कि इकबाल को साल 2015 से ही पुलिस सुरक्षा मिली हुई थी क्योंकि आतंकवादियों ने उन्हें मारने की धमकी दी थी। हमले के बाद यूनिवर्सिटी में कोहराम मच गया था क्योंकि कुछ छात्रों का मानना था कि इस हमले के पीछे आतंकवादियों का हाथ हो सकता है। प्रधानमंत्री शेख हसीना ने हमले की कड़ी निंदा की और अधिकारियों को हमलावर को इंसाफ के कठघरे में खड़ा करने का निर्देश दिया।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement