Friday, March 29, 2024
Advertisement

अफगानिस्तान: सुरक्षाबलों ने गलती से कर दी 9 लोगों की हत्या

अफगानिस्तान के पूर्वी नंगरहार प्रांत में एक घर पर छापे के दौरान सुरक्षाबलों ने गलती से नौ लोगों की हत्या कर दी। अधिकारियों ने कहा कि मरने वालों में अधिकतर असैन्य नागरिक हैं।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: May 29, 2018 11:11 IST
Afghanistan Security forces accidentally killed 9 people- India TV Hindi
Afghanistan Security forces accidentally killed 9 people

काबुल: अफगानिस्तान के पूर्वी नंगरहार प्रांत में एक घर पर छापे के दौरान सुरक्षाबलों ने गलती से नौ लोगों की हत्या कर दी। अधिकारियों ने कहा कि मरने वालों में अधिकतर असैन्य नागरिक हैं। प्रांतीय गवर्नर हयातुल्लाह हयात ने आज कहा कि चापरहार जिले में कल रात की गई छापेमारी की इस कार्रवाई में आठ अन्य नागरिक घायल भी हुए हैं। (पराग्वे के इतिहास में पहली बार एक महिला बनेगी राष्ट्रपति )

हयात ने बताया कि मरने वालों में एक स्थानीय पुलिस कमांडर भी है। उन्होंने कहा कि जिस घर पर छापेमारी की गई उससे गोलियां चल रही थीं , हालांकि अभियान खत्म होने के बाद जब तलाशी ली गई तो अधिकतर हताहत नागरिक मिले।

इस बात की जांच की जा रही है कि अभियान में इतने नागरिक कैसे हताहत हुए। नंगरहार में अस्पताल के प्रवक्ता इनामुल्लाह मियाखैल ने भी छापे के बाद नौ शवों को अस्पताल लाने की पुष्टि की है। पूर्वी अफगानिस्तान में तालिबान और इस्लामिक स्टेट समूह दोनों ही सक्रिय हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement