Thursday, March 28, 2024
Advertisement

इंडोनेशिया के सुमात्रा द्वीप में 6.4 तीव्रता का भूकंप

इंडोनेशिया के सुमात्रा द्वीप में आज 6.4 तीव्रता का भूकंप का झाटका महसूस किया गया, हालांकि इससे सुनामी का कोई खतरा नहीं है। भूकंप विशेषज्ञों ने उक्त जानकारी दी।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: August 13, 2017 10:58 IST
6.4 magnitude earthquake in Indonesia Sumatra island- India TV Hindi
6.4 magnitude earthquake in Indonesia Sumatra island

जकार्ता: इंडोनेशिया के सुमात्रा द्वीप में आज 6.4 तीव्रता का भूकंप का झाटका महसूस किया गया, हालांकि इससे सुनामी का कोई खतरा नहीं है। भूकंप विशेषज्ञों ने उक्त जानकारी दी। अमेरिकी भूगर्भ सर्वेक्षण विभाग के अनुसार सुबह 10 बजकर 08 मिनट पर आए इस भूकंप का केन्द्र बेंगकुलु से 73 किलोमीटर दूर पश्चिम में जमीन से 35 किलोमीटर की गहराई पर था। (दुनिया के सबसे बुजुर्ग व्यक्ति इस्राइल क्रिस्टल का निधन)

इंडोनेशिया के मौसम और भू-भौतिकी एजेंसी के एक अधिकारी मोचाम्मद रियादी ने एएफपी को बताया, भूकंप काफी तेज और उथला था, जिसे पश्चिमी सुमात्रा के पडांग तक महसूस किया गया, लेकिन सुनामी का कोई खतरा नहीं है। उन्होंने कहा, अधिकारी पता लगा रहे हैं कि इससे कोई क्षति हुई है अथवा कोई हताहत हुआ है कि नहीं।

बेंगकुलु निवासी नेंग हसनाह ने बताया कि भूकंप का झाटका कुछ सेकेंड के लिए बहुत तेज महसूस हुआ, और वह अपने परिजनों के साथ मकान से बाहर भागने पर मजबूर हो गयीं। उसने कहा, मेरी गोद में सात महीन की पोती थी, जिसे लेकर मैं बाहर भागी, सभी पड़ोसी भी मकान से बाहर भागे। इंडोनेशिया प्रशांत रिंग ऑफ फायर में आता है जहां अकसर भूकंप और ज्वालामुखी फटने की घटनाएं होती हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement