Friday, April 26, 2024
Advertisement

चीन: पावर स्टेशन में बन रहा टावर गिरा, कम से कम 40 की मौत

चीन के जियांग्शी प्रांत में गुरुवार को एक निमार्णाधीन पावर स्टेशन के कूलिंग टावर का हिस्सा गिरने से कम से कम 40 लोगों की मौत हो गई।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 24, 2016 10:51 IST
Via Google Maps- India TV Hindi
Via Google Maps

नानचांग: चीन के जियांग्शी प्रांत में गुरुवार को एक निमार्णाधीन पावर स्टेशन के कूलिंग टावर का हिस्सा गिरने से कम से कम 40 लोगों की मौत हो गई। खबरों के मुताबिक, यह दुर्घटना सुबह लगभग 7 बजे हुई और बचावदल मौके पर पहुंच गया है। इस दुर्घटना से प्रभावित कर्मचारियों की संख्या का अभी पता नहीं चल पाया है।

देश-दुनिया की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अभी इस दुर्घटना के बारे में चीनी अधिकारियों की तरफ से कोई बयान नहीं आया है। चीन में इंडस्ट्रियल साइट्स पर अक्सर ऐसी दुर्घटनाएं होती हैं जिनसे भारी मात्रा में जान-माल का नुकसान होता रहा है। इन दुर्घटनाओं में भी माइनिंग दुर्घटनाएं और फैक्ट्रियों में आग लगने की घटनाएं ज्यादा हैं। ऐसी दुर्घटनाओं को लेकर चीनी जनता में हाल के दिनों में काफी आक्रोश देखने को मिला है।

चीन की सरकार ने ऐसी जगहों पर सुरक्षा का लेवल बढ़ाने का वादा किया है। पिछले साल तियानजिन प्रांत की एक केमिकल फैक्ट्री में हुए ब्लास्ट में कम से कम 170 लोगों की मौत हो गई थी। इस दुर्घटना के बाद इस देश में कर्मचारियों की सेफ्टी को लेकर बहस तेज हो गई थी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement