Friday, March 29, 2024
Advertisement

अफगानिस्तान: अमेरिका के नेतृत्व में NATO फोर्स ने रातभर बरसाए बम, 20 तालिबानी ढेर

अफगानिस्तान में NATO गठबंधन सेना द्वारा शुक्रवार को किए गए हवाई हमलों में डेढ़ दर्जन से ज्यादा आतंकियों की मौत हो गई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 11, 2018 16:51 IST
20 Taliban militants killed in Afghan air strike by NATO | Pixabay Representational Image- India TV Hindi
20 Taliban militants killed in Afghan air strike by NATO | Pixabay Representational Image

पुल-ए-खुमरी: अफगानिस्तान में NATO गठबंधन सेना द्वारा शुक्रवार को किए गए हवाई हमलों में डेढ़ दर्जन से ज्यादा आतंकियों की मौत हो गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, देश के बगलान प्रांत में अमेरिका के नेतृत्व वाले NATO गठबंधन बलों द्वारा रातभर किए गए इन हवाई हमलों में तालिबान के कम से कम 20 आतंकी मार गिराए गए। इसके अलावा गठबंधन सेना की हवाई टुकड़ी ने हथियारों व गोला-बारूद के 4 बड़े डिपो को भी नष्ट कर दिया। NATO फोर्स के इस हमले को आतंकियों के खिलाफ एक बड़ी कामयाबी के रूप में देखा जा रहा है।

तालिबान का स्थानीय नेता भी हुआ ढेर

रिपोर्ट्स के मुताबिक, क्षेत्र में आर्मी कोर्प 209 शाहीन के प्रवक्ता हनिफ रेजाई ने बताया कि दहन ई घोरी जिले के अका खिल गांव के पास स्थित तालिबान ठिकाने पर शुक्रवार रात को यह हमला किया गया। रेजाई ने कहा, ‘मरने वालों में तालिबान का एक स्थानीय नेता भी शामिल था, जिसने प्रांत में समूह के सारा केट्टा या लाला इकाई के कमांडर के रूप में काम किया था।’ एक अलग घटना में तालिबान के डिविजनल कमांडर मौलवी सलाउद्दीन और उसके 2 सहयोगियों को शुक्रवार रात को उसी जिले में अफगान सेना के जवानों ने एक अभियान में मार गिराया। 

तालिबान का दाव, गजनी हमारे कब्जे में
वहीं तालिबान ने दावा किया है कि उसके लड़ाकों ने गजनी शहर पर नियंत्रण कर लिया है। तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्ला मुजाहिद ने दावा किया कि तालिबान लड़ाकों ने पूरी एक बटालियन पर उसके साजो-सामान सहित कब्जा कर लिया। प्रवक्ता ने कहा कि अब उसके लड़ाके गजनी शहर की सुरक्षा में तैनात हैं। दूसरी तरफ सरकारी सेना का दावा है कि कड़ी लड़ाई के बाद गजनी पर उनका कब्जा बरकरार है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement