Friday, March 29, 2024
Advertisement

इंडोनेशिया में नौका डूबने से लापता लोगों का आंकड़ा 180 पर पहुंचा

इंडोनेशिया के सुमात्रा द्वीप के लेक तोबा में नौका पलटने की घटना में 180 से अधिक लोग लापता हैं। यह नौका सोमवार को लेक तोबा में पलट गई थी। नौका में लोगों के बैठने की क्षमता से तीन गुना अधिक लोग सवार थे।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: June 21, 2018 8:54 IST
indonesia- India TV Hindi
indonesia

जकार्ता: इंडोनेशिया के सुमात्रा द्वीप के लेक तोबा में नौका पलटने की घटना में 180 से अधिक लोग लापता हैं। यह नौका सोमवार को लेक तोबा में पलट गई थी। नौका में लोगों के बैठने की क्षमता से तीन गुना अधिक लोग सवार थे। पर्यटक ईद की छुट्टियां बिताने के लिए लेक तोबा जाते हैं। (प्रवासियों को नहीं होना पड़ेगा अपने परिवार से अलग, ट्रंप ने आदेश पर किए हस्ताक्षर )

पुलिस का कहना है कि ऐसा हो सकता है कि कई लोग नौका में ही फंस गए हो। बीबीसी के मुताबिक, इंडोनेशिया की राष्ट्रीय तलाशी एवं बचाव एजेंसी का कहना है कि सिर्फ 18 लोग जीवित मिले हैं। अब तक तीन शव बरामद किए गए है। प्रशासन का कहना है कि नौका संचालकों ने टिकट ही नहीं दिए इससे नौका में सवार लोगों की संख्या का पता ही नहीं चल पाया।

पीड़ितों के परिवार वाले दिनभर नौका संबंधित खबरों के इंतजार में रहे। गोताखार बुधवार को अंडरवाटर ड्रोन के साथ मिलकर तलाशी अभियान में शामिल हुए। तलाशी एवं बचाव टीम को अभी तक 1,500 फीट गहरी झील की तलहटी में नौका नहीं मिल पाई है। एक पीड़ित के भाई फजार अलामसयाह पुत्रा ने बीबीसी न्यूज इंडोनेशिया को बताया, "भगवान हमारे परिवार की परीक्षा ले रहा है।" फजार का भाई भी लापता यात्रियों में है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement