Saturday, April 20, 2024
Advertisement

अफगानिस्तान: जांच चौकी पर आतंकियों का बड़ा हमला, अर्धसैनिक बल के 11 जवानों की मौत

अफगानिस्तान में रविवार को एक जांच चौकी पर कथित तौर पर तालिबान द्वारा किए गए एक हमले में अफगान अर्द्धसैनिक बल के कम से कम 11 सैनिक मारे गए...

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 15, 2018 21:30 IST
Representational Image | AP Photo- India TV Hindi
Representational Image | AP Photo

काबुल: अफगानिस्तान में रविवार को एक जांच चौकी पर कथित तौर पर तालिबान द्वारा किए गए एक हमले में अफगान अर्द्धसैनिक बल के कम से कम 11 सैनिक मारे गए। उत्तरी सारी पुल प्रांत के गर्वनर के प्रवक्ता जाबी अमानी ने बताया कि शनिवार की शाम को हुए इस हमले में बल के 2 अन्य सदस्य घायल भी हो गए। उन्होंने बताया कि एक स्थानीय कमांडर सहित 3 आतंकवादी भी मारे गए और 4 अन्य घायल हो गए। जिन सैनिकों को निशाना बनाया गया वे सरकार समर्थित मिलिशिया ‘लोकल अपराइजिंग फोर्स’ के सदस्य थे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अभी तक किसी भी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन अमानी ने इलाके में मौजूद तालिबान पर आरोप लगाया है। प्रांतीय गर्वनर के प्रवक्ता आरिफ नूरी के मुताबिक, अफगानिस्तान में दूसरी जगह आतंकवादियों ने पूर्वी गजनी प्रांत में 2 सुरक्षा जांच चौकियों पर हमला किया। उन्होंने बताया कि इस घटना में 4 पुलिसकर्मी मारे गए और पांच अन्य घायल हो गए। उन्होंने बताया कि तालिबान ने जांच चौकियों पर अंधाधुंध गोलीबारी की और इसके बार सड़क किनारे बम लगा कर भेजे गए अतिरिक्त सुरक्षा बल को निशाना बनाया।

प्रांत के बड़े हिस्से पर नियंत्रण रखने वाले तालिबान ने हमले की जिम्मेदारी ली और कहा है कि उसने हथियारों और गोलाबारूद पर भी कब्जा कर लिया है। इसके अलावा गुरूवार की रात को गजनी के एक अन्य हिस्से में तालिबान ने एक सरकारी परिसर पर हमला किया। कई घंटों तक चली मुठभेड़ में 3 वरिष्ठ स्थानीय अधिकारियों सहित 15 लोग मारे गए।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement