1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. जापान में बाढ़ के कारण मरने वालों की संख्या हुई 100, एक दर्जन से ज्यादा लोग अब भी लापता

जापान में बाढ़ के कारण मरने वालों की संख्या हुई 100, एक दर्जन से ज्यादा लोग अब भी लापता

जापान में जबरदस्त बारिश के चलते आई बाढ़ में मरने वालों की संख्या बढ़कर 100 हो गई......

Edited by: India TV News Desk [Updated:09 Jul 2018, 10:47 AM IST]
जापान में बाढ़ के...- Khabar IndiaTV
जापान में बाढ़ के कारण मरने वालों की संख्या 100 पहुंच गई है (Photo,AP)

तोक्यो: जापान में जबरदस्त बारिश के चलते आई बाढ़ में मरने वालों की संख्या बढ़कर 100 हो गई है। वहीं तलाश और बचाव अभियान जारी है। सरकार के एक शीर्ष प्रवक्ता योशिहीदे सुगा ने बताया कि भीषण बाढ़ के चलते 87 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है जबकि 13 अन्य लोगों के शव बरामद हुए हैं लेकिन उनकी मौत का कारण स्पष्ट नहीं है। उन्होंने बताया कि एक दर्जन से अधिक लोग अब भी लापता हैं। 

प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने मीडिया को बाताया, 'बचाव प्रयासों की समय के साथ एक लड़ाई जारी है'। बचाव कर्मियों द्वारा बचाव की कोशिशें की जा रही है। जापान मौसम विज्ञान एजेंसी ने बताया, कोची में एक ही जगह हुई लगातार 3 घंटों की बारिश में 10.4 इंच पानी बरस गया जो 1976 के बाद सबसे ज्यादा है।

अधिकारियों ने बारिश के बाद भी भूस्खलन की चेतावनी जारी की है। जबकि कोच्चि में लगभग पुरे द्धीप के लिए भूस्खलन का अलर्ट जारी किया गया है। सरकार ने आपातकालीन कार्यालय की स्थापना की है, जो मुख्य रुप से भूकंप जैसे संकटों को लिए बनाया गया है। जापान में लोग सोशल मीडिया के माध्यम से मदद मांग रहे है।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का विदेश सेक्‍शन
Web Title: जापान में बाढ़ के कारण मरने वालों की संख्या हुई 100, एक दर्जन से ज्यादा लोग अब भी लापता
Promoted Content
Write a comment
monsoon-climate-change
Sanju