Thursday, March 28, 2024
Advertisement

दो समुदायों के बीच बढ़ते तनाव के बाद श्रीलंका में 10 दिन की इमरजेंसी

इस समय भारतीय क्रिकेट टीम क्रिकेट सीरीज खेलने के लिए श्रीलंका में ही मौजूद है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 06, 2018 14:33 IST
श्रीलंका के...- India TV Hindi
श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रिपाला सिरिसेना।

कोलंबो: पड़ोसी देश श्रीलंका में 10 दिनों के लिए इंमरजेंसी की घोषणा कर दी गई है। श्रीलंका की सरकार ने बौद्ध और मुस्लिम समुदाय के बीच बढ़ते तनाव को देखते हुए 10 दिन इमरजेंसी लगाने का निर्णय लिया है।  इस समय भारतीय क्रिकेट टीम श्रीलंका के साथ क्रिकेट सीरीज खेलने के लिए कोलंबो में मौजूद है। ऐसे में आज होने वाले टी-20 मैच पर संकट के बादल छा गए थे हालांकि बाद में श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई को भरोसा दिया है कि मैच के दौरान किसी तरह की कोई समस्या नहीं आएगी और टीम इंडिया की सुरक्षा से किसी प्रकार का समझौता नहीं किया जाएगा। 

इमरजेंसी लगाने की घोषणा होने के बाद मीडिया से बात करते हुए मंत्री एस.बी. डिस्सानयेक ने कहा कि ऐसे आरोप लगाए जा रहे थे कि प्रभावित इलाकों में कानून अपना काम ठीक से नहीं कर पा रहा है ऐसे में राष्ट्रपति सिरिसेना ने 10 दिनों के लिए इमरजेंसी लगाने का निर्णय लिया है। प्रभावित इलाकों में सेना और पुलिस के भेजा गया है साथ ही सुरक्षा लिए सेना और पुलिस को भेजा जा रहा है। इससे पहेल म्यामांर में भी इसी तरह कि मुस्लिम और बौद्धों के बीच हिंसा ने पूरी दुनिया का ध्यान अपनी ओर खींचा था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement