Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

सऊदी अरब ने शुरू की देश में महिला जांचकर्ताओं की भर्ती की प्रक्रिया

सऊदी अरब ने महिला जांचकर्ताओं की भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अल अरबिया चैनल के हवाले से बताया कि रविवार को सऊदी लोक अभियोजन ने घोषणा की थी कि इसके लिए महिलाओं के आवेदन तीन मार्च तक स्वीकार किए जाएंगे।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: February 12, 2018 14:16 IST
Saudi Public Prosecution is now hiring women investigators- India TV Hindi
Saudi Public Prosecution is now hiring women investigators

रियाद: सऊदी अरब ने महिला जांचकर्ताओं की भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अल अरबिया चैनल के हवाले से बताया कि रविवार को सऊदी लोक अभियोजन ने घोषणा की थी कि इसके लिए महिलाओं के आवेदन तीन मार्च तक स्वीकार किए जाएंगे। (संयुक्त राष्ट्र महासचिव ने दी पाक ‘‘मानवाधिकार कार्यकर्ता’’ आस्मा जहांगीर को श्रद्धांजलि )

आवेदन करने वाली महिलाओं को इस पद के लिए योग्य होना चाहिए और उनके पास विश्वविद्यालय की संबद्ध डिग्री होनी चाहिए। अटॉर्नी जनरल शेख सऊद-अल मोजेब ने कहा कि इस पद के लिए अपनी फिटनेस साबित करने के लिए अभ्यर्थियों को अभिक्षमता परीक्षा और शारीरिक परीक्षा में भी सफल होना होगा।

उन्होंने कहा कि चयनित होने के बाद महिला जांचकर्ताओं को कुछ विशेष काम जैसे आपराधिक जांच, अदालतों में प्रमाण पेश आदि करने होंगे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement