Friday, March 29, 2024
Advertisement

UN की भारत-विरोधी रिपोर्ट के पीछे था इस पाकिस्तानी पत्रकार का हाथ

कनाडा में रहने वाले एक पाकिस्तानी मूल के पत्रकार ने हाल ही में दावा किया था कि कश्मीर के खिलाफ आपत्तिजनक रिपोर्ट बनाने में यूएनएचआरसी के कमीशनर ने उनका साथ दिया था।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: July 11, 2018 14:44 IST
Zafar Bangash- India TV Hindi
Zafar Bangash

कनाडा में रहने वाले एक पाकिस्तानी मूल के पत्रकार ने हाल ही में दावा किया था कि कश्मीर के खिलाफ आपत्तिजनक रिपोर्ट बनाने में यूएनएचआरसी के कमीशनर ने उनका साथ दिया था। बता दें कि कश्मीर पर इस रिपोर्ट को भारत ने खारिज कर दिया था। ज़फ़र बंगष इस्लामिक आंदोलन पत्रकार होने के साथ-साथ इस्लामिक सोसाइटी ऑफ यॉर्क क्षेत्र के मस्जिद में इमाम भी हैं। (डोनाल्ड ट्रंप ने डेविड हेल को अंडर सेक्रेटरी ऑफ स्टेट के लिए नामित किया )

जम्मू - कश्मीर में मानवाधिकारों के कथित उल्लंघन को लेकर यूएनएचआरसी की इस रिपोर्ट को भाजपा ने पाकिस्तान द्वारा रचा गया ‘ घृणास्पद षड्यंत्र ’ करार दिया।  कनाडा में रहने वाले एक पाकिस्तानी व्यक्ति के रिपोर्ट के लेखक के संपर्क में होने की खबरों के बाद पार्टी की ओर से यह टिप्पणी की गयी है।

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने एक बयान जारी कर कहा , “ कनाडा में रहने वाले पाकिस्तानी इमाम जफर बंगश की स्वीकारोक्ति यह दिखाती है कि यह रिपोर्ट वास्तव में पाकिस्तान के विदेश कार्यालय के घृणास्पद षड्यंत्र का परिणाम है। ” संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार आयोग की ओर से पिछले महीने कश्मीर और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में कथित मानवाधिकार उल्लंघन को लेकर पहली बार रिपोर्ट का प्रकाशन किया गया था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement