Monday, May 20, 2024
Advertisement

केमिकल अटैक के बाद सीरिया के सैन्यअड्डे पर मिसाइल हमला, कई लोगों की मौत

सीरिया के होम्स प्रांत के एक सैन्यअड्डे पर सोमवार को मिसाइल हमला हुआ, जिसमें कई लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए। बीबीसी के मुताबिक, समाचार एजेंसी सना ने बताया कि सोमवार तड़के होम्स के पास टी4 नाम से लोकप्रिय तायफुर सैन्यअड्डे पर कई मिसाइल हमले हुए।

Edited by: India TV News Desk
Published on: April 09, 2018 11:39 IST
Missile attack on Syria military command after chemical...- India TV Hindi
Missile attack on Syria military command after chemical attack death of many people

दमिश्क: सीरिया के होम्स प्रांत के एक सैन्यअड्डे पर सोमवार को मिसाइल हमला हुआ, जिसमें कई लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए। बीबीसी के मुताबिक, समाचार एजेंसी सना ने बताया कि सोमवार तड़के होम्स के पास टी4 नाम से लोकप्रिय तायफुर सैन्यअड्डे पर कई मिसाइल हमले हुए। सना के मुताबिक, इन मिसाइल हमलों से कई लोगों की मौत हुई है, लेकिन अभी मृतकों की सटीक संख्या का पता नहीं चल पाया है। (जल्द होगी किम-ट्रंप की मुलाकात, बातचीत को तैयार है किम जोंग उन: रिपोर्ट )

एजेंसी के मुातबिक, इन हमलों के मद्देनजर सीरियाई वायुरक्षा प्रणाली ने हमले के खिलाफ कार्रवाई करते हुए आठ मिसाइलों के उनके निशाने पर पहुंचने से पहले ही नष्ट कर दिया गया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, हालांकि, इस हमले के पीछे किसका हाथ है, उसकी पुष्टि नहीं हो पाई है लेकिन स्थानीय मीडिया का कहना है कि यह हमला अमेरिका द्वारा किया गया हो सकता है। हालांकि, अमेरिकी अधिकारियों ने मिसाइल हमले से इनकार किया है।

पेंटागन की ओर से जारी बयान के मुताबिक, "फिलहाल, रक्षा विभाग सीरिया पर हवाई हमले नहीं कर रहा है। हालांकि, हम स्थिति पर करीब से नजर बनाए हुए हैं और सीरया और कहीं भी रासायनिक हमलों के इस्तेमाल के लिए जिम्मेदार लोगों को कटघरे में खड़ा करने के लिए जारी राजनयिक प्रयासों का समर्थन करते हैं।"

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement