1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. यरुशलम घोषणा के मद्देनजर संरा सुरक्षा परिषद शुक्रवार को करेगी बैठक

यरुशलम घोषणा के मद्देनजर संरा सुरक्षा परिषद शुक्रवार को करेगी बैठक

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के यरुशलम को इस्राइल की राजधानी के तौर पर मान्यता देने की घोषणा के मद्देनजर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने शुक्रवार को एक बैठक बुलाई है।

Edited by: India TV News Desk [Published on:07 Dec 2017, 9:05 AM IST]
संयुक्त राष्ट्र...- Khabar IndiaTV
संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के यरुशलम को इस्राइल की राजधानी के तौर पर मान्यता देने की घोषणा के मद्देनजर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने शुक्रवार को एक बैठक बुलाई है। सुरक्षा परिषद के 15 में से कम से कम आठ सदस्यों ने वैश्विक निकाय से एक विशेष बैठक की बुलाने मांग की है।

बैठक की मांग करने वाले देशों में दो स्थायी सदस्य ब्रिटेन और फ्रांस तथा बोलीविया, मिस्र, इटली, सेनेगल, स्वीडन, ब्रिटेन और उरुग्वे जैसे अस्थायी सदस्य शामिल हैं। संयुक्त राष्ट्र महासचिव एटोनियो गुटेरेस के शुक्रवार को सुरक्षा परिषद को संबोधित करने की संभावना है।

इससे पहले गुतारेस ने कहा था कि यरुशलम की स्थिति को लेकर अंतिम मान्यता दी जा चुकी है और इस मुद्दे का प्रत्यक्ष तौर पर बातचीत के जरिए समाधान निकाला जाना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘‘इस गंभीर चिंता के समय, मैं यह साफ करना चाहूंगा कि द्वि-राष्ट्र समाधान के अलावा कोई और विकल्प मौजूद नहीं है।’’

Promoted Content
auto-expo