Friday, April 19, 2024
Advertisement

सोमालिया: मोगादिशु एयरपोर्ट के बाहर आत्मघाती हमले में 3 की मौत

सोमालिया की राजधानी मोगादिशु के अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के पास सिक्यॉरिटी चेक पॉइंट पर एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटकों से लदी एक गाड़ी को उड़ा दिया, जिसमें कम से कम 3 लोग मारे गए।

Bhasha Bhasha
Published on: January 02, 2017 20:39 IST
Somalia Attack | AP Photo- India TV Hindi
Somalia Attack | AP Photo

मोगादिशु: सोमालिया की राजधानी मोगादिशु के अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के पास सिक्यॉरिटी चेक पॉइंट पर एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटकों से लदी एक गाड़ी को उड़ा दिया, जिसमें कम से कम 3 लोग मारे गए। सोमालिया के एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी।

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

कैप्टन मोहम्मद हुसैन ने कहा कि सुरक्षाकर्मी जब जांच बिंदु पर वाहनों की तलाशी ले रहे थे तभी बम फटा। यह जगह अफ्रीकी संघ शांतिरक्षक मिशन के मुख्य शिविर से कुछ सौ मीटर की दूरी पर है। जांच बिंदु संयुक्त राष्ट्र कार्यालय और विदेशियों एवं अधिकारियों से भरे रहने वाले पीस होटल के पास है। शक्तिशाली विस्फोट से आसपास की इमारतों की छतें उड़ गईं। 

Somalia Attack | AP Photo

Somalia Attack | AP Photo

हमले के बाद की तस्वीर। (AP फोटो)

हमले के बाद चेक पॉइंट पर एक और विस्फोट हुआ और भारी गोलीबारी की आवाजें आईं लेकिन तत्काल कोई ब्यौरा नहीं मिला है। अल कायदा से सम्बद्ध समूह अल शबाब ने हमले की जिम्मेदारी ली। समूह अकसर इस तरह के हमले करता है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement