Friday, March 29, 2024
Advertisement

इजरायली मिसाइलों ने किया दमिश्क अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के पास हमला

इस्राइल की दो मिसाइलों ने दमिश्क अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के समीप हमला किया। यह जानकारी सीरिया की सरकारी मीडिया ने आज दी। सीरिया की सरकारी समाचार एजेंसी ने आज तड़के एक खबर में कहा , ‘‘ दो इस्राइली मिसाइल दमिश्क अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के नजदीक गिरे। ’’

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: June 26, 2018 9:36 IST
Israeli missiles attacked near Damascus International...- India TV Hindi
Israeli missiles attacked near Damascus International Airport

दमिश्क: इस्राइल की दो मिसाइलों ने दमिश्क अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के समीप हमला किया। यह जानकारी सीरिया की सरकारी मीडिया ने आज दी। सीरिया की सरकारी समाचार एजेंसी ने आज तड़के एक खबर में कहा , ‘‘ दो इस्राइली मिसाइल दमिश्क अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के नजदीक गिरे। ’’ (ट्रंप ने कहा, अवैध तरीके से अमेरिका में प्रवेश करने वालों को सीमा पर ही रोक देना चाहिए )

ब्रिटेन स्थित मानवाधिकार निगरानी समूह सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स के प्रमुख रामी अब्देल रहमान ने कहा , ‘‘ इस्राइली मिसाइलों ने हवाईअड्डे के समीप हिज्बुल्लाह के शस्त्रागारों को निशाना बनाया। ’’ उन्होंने बताया कि हवाई हमला स्थानीय समयानुसार देर रात एक बजे किया गया। हमले से कोई बड़ा विस्फोट नहीं हुआ।

आब्जर्वेटरी ने बताया कि सीरिया की हवाई रक्षा प्रणाली मिसाइलों का पता लगाने में नाकाम रही। गौरतलब है कि इस्राइल ने सीरिया में ईरान की बढ़ती सैन्य मौजूदगी के खिलाफ चेताया है। इस्राइल इसे अपनी सुरक्षा के लिए खतरे के तौर पर देखता है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement