Friday, March 29, 2024
Advertisement

गाजा पर अपने हमलों को तेज कर सकता है इजरायल: नेतन्याहू

प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि इस्राइल , गाजा पर अपने हमलों की तीव्रता बढ़ा सकता है। दोनों के बीच तनाव बहुत बढ़ गया है। इस्राइल हवाई हमले कर रहा है जबकि फलस्तीन रॉकेट और मोर्टार से गोले दाग रहा है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: June 21, 2018 11:03 IST
Israel can speed up its attacks on Gaza said Netanyahu- India TV Hindi
Israel can speed up its attacks on Gaza said Netanyahu

यरूशलम: प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि इस्राइल , गाजा पर अपने हमलों की तीव्रता बढ़ा सकता है। दोनों के बीच तनाव बहुत बढ़ गया है। इस्राइल हवाई हमले कर रहा है जबकि फलस्तीन रॉकेट और मोर्टार से गोले दाग रहा है। (प्रवासियों को नहीं होना पड़ेगा अपने परिवार से अलग, ट्रंप ने आदेश पर किए हस्ताक्षर )

वर्ष 2014 में युद्ध के बाद से सैन्य गतिविधियों में पिछले महीने बेहद तेजी आई है। इससे पहले भयावह विरोध प्रदर्शन हुए और गाजा - इस्राइल सीमा पर झड़पें भी हुई। तनाव ऐसे समय बढ़ा है जब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के विशेष दूत जैसोन ग्रीनब्लाट और सलाहकार जारेड कुशनेर क्षेत्र में फलस्तीन - इस्राइल शांति प्रक्रिया समेत कई मुद्दों पर बातचीत करने आए हैं।

इस्राइल के विमानों ने रातभर गाजा में हमास के तीन सैन्य ठिकानों पर हमले किए। इससे पहले फलस्तीन के क्षेत्र से विस्फोटक उपकरण से लैस पतंगें और गुब्बारे इस्राइल की ओर भेजे गए थे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement