Thursday, March 28, 2024
Advertisement

इस्राइल ने किए गाजा में हमास के ठिकाने पर हवाई हमले

इस्राइल ने आज कहा कि उसने गाजा में हमास के ठिकाने पर रात में हवाई हमले किए। इस्राइल ने गाजा की ओर से चली गोलियों में अपने सैनिकों को निशाना बनाए जाने और एक इमारत ध्वस्त होने के बाद यह कार्रवाई की।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: May 17, 2018 15:44 IST
Israel attacks air strikes on Hamas hideout in Gaza- India TV Hindi
Israel attacks air strikes on Hamas hideout in Gaza

यरुशलम: इस्राइल ने आज कहा कि उसने गाजा में हमास के ठिकाने पर रात में हवाई हमले किए। इस्राइल ने गाजा की ओर से चली गोलियों में अपने सैनिकों को निशाना बनाए जाने और एक इमारत ध्वस्त होने के बाद यह कार्रवाई की। सेना ने एक बयान में कहा , ‘‘ इस्राइली सेना ने उत्तरी गाजा पट्टी में आतंकवादी ढांचों और हथियार बनाने के केंद्र समेत हमास के ठिकानों पर हमले किए। ’’ (दक्षिण कोरिया ने सफल ट्रम्प-किम वार्ता पर जोर दिया )

फलस्तीनी सुरक्षा सूत्रों ने हमास के ठिकाने को निशाना बनाए जाने की पुष्टि करते हुए कहा कि हताहतों की अभी कोई खबर नहीं है।  गाजा की ओर से कल इस्राइली सैनिकों पर गोलियां चलाई गईं। भारी मशीनगन से चलाई गई गोलियों ने सदेरोत शहर में एक मकान को निशाना बनाया।

इसके बाद इस्राइली टैंकों ने हमास के तीन ठिकानों पर कल गोले दागे। गाजा सीमा पर व्यापक विरोध प्रदर्शनों और झड़पों के बाद यह घटना हुई है। गाजा सीमा पर झड़पों में सोमवार को इस्राइली बलों ने करीब 60 फलस्तीनियों को मार गिराया।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement