Thursday, April 18, 2024
Advertisement

इस्राइल ने दमिश्क के निकटवर्ती इलाकों में किए हवाई हमले

इस्राइल के लड़ाकू विमानों ने सीरिया की राजधानी दमिश्क के निकटवर्ती इलाकों में बमबारी की है। उक्त जानकारी सीरिया के मामलों पर नजर रखने वाली संस्था सीरियन ऑबजरवेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने दी है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: December 05, 2017 10:43 IST
Israel air strikes in nearby areas of Damascus- India TV Hindi
Israel air strikes in nearby areas of Damascus

बेरूत: इस्राइल के लड़ाकू विमानों ने सीरिया की राजधानी दमिश्क के निकटवर्ती इलाकों में बमबारी की है। उक्त जानकारी सीरिया के मामलों पर नजर रखने वाली संस्था सीरियन ऑबजरवेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने दी है।

ब्रिटेन स्थित निगरानी समूह के निदेशक रमी अब्दुल रहमानी ने बताया कि इस्राइल के विमानों ने दमिश्क के निकट जमराया क्षेत्र में एक वैज्ञानिक अनुसंधान केंद्र और गोदामों सहित अन्य जगहों को निशाना बनाया। इन गोदामों में प्रशासन और इसके सहयोगियों ने हथियार और गोला-बारूद रखे थे।

सटीक लक्ष्य की तत्काल पहचान नहीं की जा सकी है। राजधानी में मौजूद संवाददाता ने भी धमाके की जोरदार आवाजें सुनी। सीरिया की सरकारी मीडिया ने बताया, ‘‘दमिश्क प्रांत में एक इस्राइली मिसाइल हमले ने हमारे वायु हमले को अवरूद्ध कर दिया और हमारे तीन ठिकानों को निशाना बनाया है।’’

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement