1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. ISIS ने ब्रिटिश जिहादियों से दुबके रहने को कहा

ISIS ने ब्रिटिश जिहादियों से दुबके रहने को कहा

इस्लामिक स्टेट ने ब्रिटैन में रहने वाले जिहादियों को आदेश दिया है कि वे सीरिया का रुख़ न करें और ब्रटैन में दुबक कर हमले के संकेत का इंतज़ार करें। डेली मेल के अनुसार पेरिस

India TV News Desk [Updated:21 Nov 2015, 2:48 PM IST]
ISIS ने ब्रिटिश...- Khabar IndiaTV
ISIS ने ब्रिटिश जिहादियों से दुबके रहने को कहा

इस्लामिक स्टेट ने ब्रिटैन में रहने वाले जिहादियों को आदेश दिया है कि वे सीरिया का रुख़ न करें और ब्रटैन में दुबक कर हमले के संकेत का इंतज़ार करें।

डेली मेल के अनुसार पेरिस आतंकी हमले के काफी पहले ब्रटैन स्थित जिहादियों को फ़्रांस और ब्रटैन में हमले की योजना के बारे में बताया गया था।

पिछले कुछ दिनो में एन्क्रिप्टेड मैसेजिंग साइट्स पर भे गए संदेशों की सत्यता साबित करना लगभग मुश्किल है लेकिन सुरक्षा सूत्रों का कहना है कि ISIS ने अपने पेंतरें बदल दिये हैं।

इस्लामिक स्टेट इस तरह की चेतावनी देकर आठ दिन पहले हुए पेरिस आतंकी हमले के बाद ब्रिटैन में और दहशत का माहौल पैदा करना चाहता है। पेरिस हमले में 130 लोग मारे गए हैं।

ISIS अपने संदेशों में ब्रिटिश जिहादियों से पूछ रहा है कि उनके पास कौन से हथियार हैं और कितना गोला-बारुद है। उनसे ऑनलाइन टच में रहने को कहा जा रहा है और कब और कहां हमला करना है इसके निर्देश का इंतज़ार करने को कहा है।

इन जिहादियों को ये भी बताया जा रहा है कि वे किस तरह सुरक्षा एजेंसियों की नज़रों से बचें और कैसे नये युवाओं को भर्ती करें।

पेरिस आतंकी हमले के बाद इस्लामिक स्टेट की मुस्लिम देशों सहित हर तरफ़ ख़ूब आलोचना हो रही है और यही वजह है कि वो अब जिहादियों से हमले में एहतियात बरतने को कह रहा है ताकि इसमें मुसलमान न मारे जाएं।

पेरिस हमले में कई मुसलमान भी मारे गए हैं।

 

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का विदेश सेक्‍शन
Web Title: ISIS ने ब्रिटिश जिहादियों से दुबके रहने को कहा
Promoted Content
Write a comment
independence-day-2018