Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

ईरान ने की भारत की आलोचना कहा, तेल का आयात कम करने पर ‘विशेष लाभ’ खत्म

सामरिक रूप से महत्वपूर्ण चाबहार बंदरगाह में वादे के मुताबिक निवेश नहीं करने पर भारत की आलोचना करते हुए ईरान ने आज कहा कि यदि भारत ईरान से तेल का आयात कम करता है तो उसे मिलने वाले ‘‘ विशेष लाभ ’’ खत्म हो सकते हैं।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: July 11, 2018 9:40 IST
Iran Warns India Reducing Oil Imports Could Lead to...- India TV Hindi
Iran Warns India Reducing Oil Imports Could Lead to Withdrawal of Special Privileges

नयी दिल्ली: सामरिक रूप से महत्वपूर्ण चाबहार बंदरगाह में वादे के मुताबिक निवेश नहीं करने पर भारत की आलोचना करते हुए ईरान ने आज कहा कि यदि भारत ईरान से तेल का आयात कम करता है तो उसे मिलने वाले ‘‘ विशेष लाभ ’’ खत्म हो सकते हैं। (बेनजीर भुट्टो की हत्या मामले का आरोपी जेल से गायब )

ईरान के उप राजदूत और चार्ज डि ’ अफेयर्स मसूद रजवानियन रहागी ने कहा कि यदि भारत अन्य देशों की तरह ईरान से तेल आयात कम कर सऊदी अरब , रूस , इराक और अमेरिका से आयात करता है तो उसे मिलने वाले विशेष लाभ को ईरान खत्म कर देगा।

उन्होंने कहा , यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि चाबहार बंदरगाह और उससे जुड़ी परियोजनाओं के लिए किए गए निवेश के वादे अभी तक पूरे नहीं किए गए हैं। यदि चाबहार बंदरगाह में उसका सहयोग और भागीदारी सामरिक रूप से महत्वपूर्ण है तो भारत को इस संबंध में तुरंत जरूरी कदम उठाने चाहिए।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement