Friday, April 26, 2024
Advertisement

ईरान ने लिया संसद और मकबरे में हुए आतंकी हमले का बदला, दी चेतावनी

कुछ समय पहले ईरान की संसद और एक मकबरे पर हमले का जवाब देते हुए ईरान के रिवॉल्युशनरी गार्ड ने पूर्वी सीरिया में इस्लामिक स्टेट आतंकवादियों को निशाना बनाकर मिसाइल दागे और यह चेतावनी दी कि ईरान में अगर इस तरह का कोई भी हमला हुआ तो वह माकूल जवाब देगा।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: June 19, 2017 12:49 IST
Iran has taken revenge for the terror attack in Parliament...- India TV Hindi
Iran has taken revenge for the terror attack in Parliament and the Tomb

तेहरान: कुछ समय पहले ईरान की संसद और एक मकबरे पर हमले का जवाब देते हुए ईरान के रिवॉल्युशनरी गार्ड ने पूर्वी सीरिया में इस्लामिक स्टेट आतंकवादियों को निशाना बनाकर मिसाइल दागे और यह चेतावनी दी कि ईरान में अगर इस तरह का कोई भी हमला हुआ तो वह माकूल जवाब देगा। (जल्द ही परमाणु रिएक्टर निर्मित करने की सभी योजनाओं को बंद करेगा दक्षिण कोरिया)

ईरान का यह मिसाइल हमला ऐसे समय में आया है जब अमेरिका नीत गठबंधन के हमले के बाद इस्लामिक स्टेट के आतंकवादी भाग रहे हैं। गार्ड ने अपने वेबसाइट पर बयान दिया कि हमले में कई आतंकवादी मारे गये और उनके हथियारों को नष्ट कर दिया गया है।

सरकारी समाचार एजेंसी ईरना के हवाले से गार्ड ने बयान दिया, विद्रोही और दंडात्मक कदम का संदेश पूरी तरह स्पष्ट है। उसने कहा, अगर ईरान के नागरिकों के खिलाफ ऐसे बुरे और शैतानी कदमों को दोहराया गया तो क्रांतिकारी गुस्सा और बदले की ज्वाला दोषियों को भस्म कर देगी और अपराधियों को जहन्नुम भेज देगी।

गौरतलब है कि कुछ समय पहले ईरान की संसद में एक बंदूकधारी ने गोलीबारी की थी जिसमें कई लोग घायल हो गए थे। कुछ स्थानीय समाचार एजेंसियों ने बताया कि तेहरान के संसदीय परिसर में इकलौता बंदूकधारी था, जबकि कुछ अन्य खबरों में कहा गया कि भीतर तीन सशस्त्र लोग थे जिनके पास राइफल और पिस्तौल थी। ईरान की सरकारी मीडिया के मुताबिक आज एक सशस्त्र व्यक्ति ईरान के क्रांतिकारी संस्थापक रूहुल्लाह खोमैनी के मकबरे के भीतर घुस गया और उसने कई लोगों को गोली मारकर घायल कर दिया।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement