Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

इस्लामिक स्टेट पर जीत के बाद इराक में हुआ पहला संसदीय चुनाव

आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट पर जीत की घोषणा के बाद इराक में आज पहली बार संसदीय चुनाव संपन्न हुए। यह चुनाव पड़ोसी ईरान एवं अमेरिका के बीच बढ़ते तनाव की पृष्ठभूमि में हुआ है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: May 13, 2018 6:22 IST
First parliamentary election in Iraq after victory over...- India TV Hindi
First parliamentary election in Iraq after victory over Islamic State

बगदाद: आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट पर जीत की घोषणा के बाद इराक में पहली बार संसदीय चुनाव संपन्न हुए। यह चुनाव पड़ोसी ईरान एवं अमेरिका के बीच बढ़ते तनाव की पृष्ठभूमि में हुआ है। (PM मोदी ने मुक्तिनाथ मंदिर में विधिवत की पूजा-अर्चना, जानिए यहां की रोचक कहानी )

जिहादियों से खतरे की आशंका के बीच कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साये में लोग मतदान केन्द्रों पर मतदान के लिये पहुंचे। एक स्थानीय अधिकारी ने बताया कि देश भर में ऐसी किसी बड़ी घटना की रिपोर्ट नहीं है। हालांकि पूर्वी इराक में गोलाबारी में एक पुलिसकर्मी के मारे जाने और पांच अन्य के घायल होने की सूचना है।

अमेरिका के वर्ष 2015 के ऐतिहासिक परमाणु समझौते से हटने की घोषणा के बाद ईरान एवं अमेरिका के बीच बढ़ते तनाव के बीच यह चुनाव सम्पन्न हुआ।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement