Friday, April 19, 2024
Advertisement

कांगो: सशस्त्र मिलिशिया के बीच पांच दिन तक चली झड़प में 15 लोगों की मौत

कांगो के अशांत पूर्वी क्षेत्र में सशस्त्र मिलिशिया के बीच पांच दिन तक चली झड़प में 15 लोगों के मारे जाने के बाद स्थिति पर नियंत्रण करने के लिए सेना को वहां रवाना किया गया है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: July 19, 2018 9:11 IST
Fifteen dead in armed clashes in DR Congo- India TV Hindi
Fifteen dead in armed clashes in DR Congo

गोमा: कांगो के अशांत पूर्वी क्षेत्र में सशस्त्र मिलिशिया के बीच पांच दिन तक चली झड़प में 15 लोगों के मारे जाने के बाद स्थिति पर नियंत्रण करने के लिए सेना को वहां रवाना किया गया है। उत्तरी किवू प्रांत में मसीसी के प्रशासक कोस्मास कांगाकोलो ने कहा , ‘‘ कामिरो में सोमवार को हुई झड़प में पांच असैन्य नागरिक और गुईदोन समूह के दो सदस्य मारे गये हैं। ’’ (अमेरिकी चुनावों में रूसी हस्तक्षेप अभी भी खतरा: व्हाइट हाउस)

उन्होंने बताया कि लुकवेती और न्याबिओन्दो के बीच शुक्रवार से मंगलवार तक चली झड़प में आठ और असैन्य नागरिक मारे गये थे , जबकि कई अन्य घायल हो गये थे। पड़ोसी देश रवांडा में 1994 में बहुसंख्यक हुतुस द्वारा तुत्सीस के नरसंहार के बाद से ही उत्तरी किवू हुतु विद्रोहियों का गढ़ है।

सेना के प्रवक्ता गुईलामे नदजिके ने बताया कि हमारे सैनिकों ने काहिरा और कमोइर पर नियंत्रण कर लिया है। मिलिशिया को वहां से खदेड़ दिया गया है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement