1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. किसने बनाई मंगल ग्रह पर भगवान की मूर्ति

किसने बनाई मंगल ग्रह पर भगवान की मूर्ति

कहा जाता है कि सैंकड़ों बरस पहले असीरिया के लोगों ने अंतरिक्ष विमान बनाया था और वे इस विमान से मंगल ग्रह गए थे जहां उन्होंने उनके भगवान की मूर्ती छोड़ी थी। असीरिया Mesopotamia में

India TV News Desk [Updated:20 Nov 2015, 3:46 PM IST]
किसने बनाई मंगल ग्रह...- Khabar IndiaTV
किसने बनाई मंगल ग्रह पर भगवान की मूर्ति

कहा जाता है कि सैंकड़ों बरस पहले असीरिया के लोगों ने अंतरिक्ष विमान बनाया था और वे इस विमान से मंगल ग्रह गए थे जहां उन्होंने उनके भगवान की मूर्ती छोड़ी थी। असीरिया Mesopotamia में है जो अब इराक़ नाम से जाना जाता है।

सोमवार को नासा के मार्स रोवर ने मंगल ग्रह की एक चट्टान की तस्वीर भेजी है जिसमें नाबू की तस्वीर की झलक नज़र आती है। यूफ़ो में दिलचस्पी रखने वालों के अनुसार असीरिया के लोग नाबू को अपना भगवान मानते थे।

ये तस्वीर उस जगह की है जिसे कॉन्सेप्सियन क्रैटर (गड्डा) कहा जाता है और जो गड्डे के पास चट्टानों पर बनी अजीब कोटिंग की वजह से वैज्ञिनिकों के लिये कोतुहल का विषय रहा है।

नासा के अनुसार एक तस्वीर उनकी तरफ और दूसरी तस्वीर बायें तरफ़ देख रही है।  एक तस्वीर मेसोपोटामिया चेहरे से काफी मेल खाती है।

इन तस्वीरों के बाद alien में दिलचस्पी रखने वालों में जिज्ञासा ज़रुर जागेगी लेकिन नासा इस चेहरे के बारे में और जांच पड़ताल करने का कोई इरादा नही है।

पिछले महीने ही मंगल ग्रह पर एक जानामाना धार्मिक चेहरा देखा गया था। लोगों ने तो यहां तक कहा है कि उन्होंने मंगल ग्रह के पर्वतों पर बुद्ध की प्रतिमा देखी है।

 

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का विदेश सेक्‍शन
Web Title: किसने बनाई मंगल ग्रह पर भगवान की मूर्ति
Promoted Content
Write a comment
atal-bihari-vajpayee
monsoon-climate-change