Friday, April 19, 2024
Advertisement

क्यूबा: हवाना हवाईअड्डे के पास विमान दुर्घटना का एक ब्लैक बॉक्स मिला

क्यूबा के अधिकारियों ने कहा कि उन्हें हवाना हवाईअड्डे के पास दुर्घटनाग्रस्त हुए विमान के दो ब्लैक बॉक्स में से एक ब्लैक बॉक्स मिला है, जो अच्छी स्थिति में हैं। दुर्घटना में 100 से ज्यादा लोग मारे गए हैं।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: May 20, 2018 11:50 IST
Cuba plane crash Black box recovered in good condition- India TV Hindi
Cuba plane crash Black box recovered in good condition

हवाना: क्यूबा के अधिकारियों ने कहा कि उन्हें हवाना हवाईअड्डे के पास दुर्घटनाग्रस्त हुए विमान के दो ब्लैक बॉक्स में से एक ब्लैक बॉक्स मिला है, जो अच्छी स्थिति में हैं। दुर्घटना में 100 से ज्यादा लोग मारे गए हैं। बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, परिवहन मंत्री अडेल इजक्व डरे ने शनिवार को कहा कि वह उम्मीद करते हैं कि दूसरा उपकरण जल्द बरामद हो जाएगा। उन्होंने हादसे में मारे जाने के आधिकारिक आंकड़ों में संशोधन करते हुए बताया कि इसमें 11 विदेशियों सहित कुल 110 लोगों की मौत हो गई। (संयुक्त राष्ट्र को फिर महान बनाने के लिए गुटेरेस कड़ी मेहनत कर रहे हैं: ट्रंप )

दुर्घटना में तीन महिलाएं बच गईं, लेकिन कहा जा रहा है कि उनकी हालत नाजुक है और वे गंभीर रूप से जली हुई हैं। क्यूबा के अब तक के सबसे भयावह विमान हादसे के मद्देनजर दो दिवसीय राष्ट्रीय शोक रखा गया है। अधिकारियों ने कहा कि जांचकर्ता बोइंग 737 विमान के मलबे की तलाशी ले रहे हैं जो करीब 40 साल पुराना था। बरामद हुए ब्लैक बॉक्स की मदद से विमान के साथ क्या हुआ, इसके बारे में महत्वपूर्ण उड़ान डेटा और जानकारी मिलेगी।

अडेल ने पत्रकारों को बताया कि 110 मृतकों में से 99 क्यूबा के, छह मेक्सिकन चालक दल के सदस्य, अर्जेटीना के दो, मेक्सिको का एक और पश्चिमी सहारा के दो यात्री शामिल हैं। हादसे में मारे गए लोगों की शिनाख्त के लिए उनके परिजन हवाना पहुंचे हैं। राष्ट्रपति मिगेल-डियास कानेल ने शवगृह का दौरा किया जहां पीड़ितों की पहचान की जा रही है। बोइंग 737-201 विमान शुक्रवार को हवाना से उड़ान भरने के थोड़ी देर बाद ही अपराह्न 12.08 बजे (क्यूबा के समयानुसार) दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement