1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. इस देश ने उठाया क्रूर कदम, ISIS से संपर्क रखने वाली महिलाओं को दी यौन उत्पीड़न की सजा

इस देश ने उठाया क्रूर कदम, ISIS से संपर्क रखने वाली महिलाओं को दी यौन उत्पीड़न की सजा

एमनेस्टी इंटरनेशनल ने खुलासा किया है कि इराक इस्लामिक स्टेट के जिहादियों के साथ कथित संपर्क रखने के आरोप में महिलाओं और बच्चों को सामूहिक सजा दे रहा है जिसमें यौन उत्पीड़न भी शामिल है।

Edited by: India TV News Desk [Published on:17 Apr 2018, 11:08 AM IST]
ISIS  - Khabar IndiaTV
ISIS  

बगदाद: एमनेस्टी इंटरनेशनल ने खुलासा किया है कि इराक इस्लामिक स्टेट के जिहादियों के साथ कथित संपर्क रखने के आरोप में महिलाओं और बच्चों को सामूहिक सजा दे रहा है जिसमें यौन उत्पीड़न भी शामिल है। अपनी नई रिपोर्ट में, निगरानी समूह ने हिंसा से विस्थापित लोगों के लिए आठ शिविरों में सुरक्षा बलों, शिविर प्रशासकों और स्थानीय अधिकारियों द्वारा महिला और बच्चों के खिलाफ बड़े पैमाने पर भेदभाव को उजागर किया है। (स्वीडन दौरे पर स्टॉकहोम पहुंचे PM मोदी, प्रोटोकॉल तोड़कर प्रधानमंत्री स्टीफन लोफवेन ने गर्मजोशी से किया स्वागत )

एमनेस्टी के पश्चिम एशिया के शोध निदेशक एल मालॉफ ने कहा कि इराक में महिलाओं और बच्चों को आईएस के साथ संपर्क रखने के आरोप में ऐसे अपराध की सजा दी जा रही है जो उन्होंने किया ही नहीं है।

उन्होंने कहा कि वे शिविरों में बंद हैं, उनका बहिष्कार किया गया है और खाना, पानी और अन्य चीजों से महरूम रखा गया है। इस अपमानजनक सामूहिक सजा का भविष्य में हिंसा के रास्ते पर बढ़ने का खतरा है। संयुक्त राष्ट्र ने फरवरी में कहा था कि 25 लाख लोग अब भी विस्थापित हैं।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का विदेश सेक्‍शन
Web Title: country has taken the cruel step given the sexual harassment punishment to women who have contact with ISIS
Promoted Content
Write a comment
monsoon-climate-change
Sanju