1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. कनाडा की मस्जिद में आग जानबूझकर लगाई गई: पुलिस

कनाडा की मस्जिद में आग जानबूझकर लगाई गई: पुलिस

पीटरबर्ग: ओंटारियो की एक मस्जिद में लगी आग को कनाडा पुलिस महज़ एक दुर्घटना नहीं मानती बल्कि इसके पीछे साजिश मानती है। पुलिस इस घटना को नफरत के चलते किए गए अपराध के रूप में

Bhasha [Updated:17 Nov 2015, 1:30 PM IST]
कनाडा की मस्जिद में आग...- Khabar IndiaTV
कनाडा की मस्जिद में आग जानबूझकर लगाई गई: पुलिस

पीटरबर्ग: ओंटारियो की एक मस्जिद में लगी आग को कनाडा पुलिस महज़ एक दुर्घटना नहीं मानती बल्कि इसके पीछे साजिश मानती है। पुलिस इस घटना को नफरत के चलते किए गए अपराध के रूप में ले रही है।

पुलिस शनिवार की आग की इस घटना के संदिग्धों को ढूढ़ने में अब भी जुटी है और उसने कहा है कि फिलहाल यह अस्पष्ट है कि क्या उसका संबंध शुक्रवार को पेरिस में हुए भीषण आतंकवादी हमले से था या फिर नहीं। लेकिन पुलिस प्रमुख मुर्रे रोड ने कहा कि शहर के जातीय समुदायों में किसी का भी आहत होना, हम सभी को आहत करने के समान है।

कवार्था मुस्लिम रिलीजियस एसोसिएशन के अध्यक्ष केंजू अब्दुला ने कहा कि शनिवार रात 11 बजे मस्जिद में आग लगायी गयी। वहां इस घटना से करीब आधे घंटे पहले ही एसोसिएशन के सदस्य एक बच्चे का जन्मदिन मनाने एकत्रित हुए थे।

अब्दुला ने कहा कि, आग में कोई घायल नहीं हुआ लेकिन यह भवन उपयोग लायक नहीं रहा।

कनाडा के नये प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने कहा कि, उन्हें आग की घटना से बहुत दुख हुआ है और उन्होंने मजिस्द के श्रद्धालुओं के अधिकारों की रक्षा करने और इस अग्निकांड के लिए जिम्मेदार लोगों को पकड़ने का वादा किया।

उन्होंने एक बयान में कहा, कनाडा एक ऐसा देश है जो अपनी विविधताओं की वजह से मजबूत है। मुस्लिम कनाडाइयों ने हमारे देश के सामाजिक और आर्थिक ताने-बाने में बड़ा योगदान दिया है और कनाडाई प्रशासन अराजकता और असहिष्णुता की हरकतों द्वारा निर्दोष नागरिकों को निशाना बनाये जाने को बर्दाश्त नहीं करेगा।

Khabar IndiaTv पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी रीड करते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें khabarindiaTv का विदेश सेक्‍शन
Web Title: कनाडा की मस्जिद में आग जानबूझकर लगाई गई: पुलिस
Promoted Content
Write a comment
independence-day-2018