1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. सांप से अपने पालतू कुत्ते को बचाने की कोशिश में गई युवक की जान

सांप से अपने पालतू कुत्ते को बचाने की कोशिश में गई युवक की जान

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अपने पालतू कुत्ते को सांप से बचाने की कोशिश कर रहे युवक को सांप ने डस लिया, जिसके बाद उसकी मौत हो गई...

Edited by: Khabarindiatv.com [Published on:12 Jan 2018, 5:12 PM IST]
Representational Image | Pixabay- Khabar IndiaTV
Representational Image | Pixabay

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स राज्य में पालतू कुत्ते को सांप से बचाने की कोशिश कर रहे युवक को सांप ने डस लिया, जिसके बाद उसकी मौत हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, 24 वर्षीय युवक को उत्तर पश्चिमी टैमवर्थ स्थित उसके घर के अहाते में बुधवार रात 'ब्राउन स्नेक' ने उंगली पर काट लिया। उस समय सांप युवक के कुत्ते के मुंह में था। युवक को इसके बाद अस्पताल ले जाया गया और एंटिवेनम भी दिया गया, लेकिन फिर भी घंटे भर के अंदर ही उसकी मौत हो गई। युवक की पहचान जाहिर नहीं की गई है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस अधिकारी जोश मैकेन्जी ने बताया, ‘युवक का छोटा-सा पालतू कुत्ता भौंक रहा था। जब वह उसके भौंकने का करण पता करने के लिए निकला तो उसने कुत्ते को मुंह में एक छोटा ब्राउन स्नेक पकड़े देखा।’ मैकेन्जी ने कहा कि युवक ने जब सांप को कुत्ते से अलग करने का प्रयास किया तो सांप ने युवक उंगली में काट लिया। एक रिश्तेदार युवक को अस्पताल ले गया, जहां एक घंटे के भीटर उसने दम तोड़ दिया।

सांप द्वारा डंसे जाने के बाद युवक अपनी मां के पास भी गया था। मां ने शॉप को कॉफी जार में बंद कर दिया और युवक को तुरंत अस्पताल ले गई। बाद में सांप को पुलिस ने हिरासत में ले लिया और एक डॉक्टर के पास छोड़ दिया। ऑस्ट्रेलियाई ब्राउन स्नेक दुनिया के सबसे जहरीले सांपों में से एक माना जाता है। देश में हर साल औसतन करीब 300 लोगों को यह सांप डसता है और 2000 से 2016 के बीच इस सांप के काटने से 35 लोगों की मौत हो चुकी है।

Promoted Content
auto-expo