Friday, April 19, 2024
Advertisement

ब्राजील: जेल में जनसंहार के बाद 200 नए सुरक्षाकर्मी तैनात

जेल में हुई जनसंहार की सिलसिलेवार घटनाओं में 100 कैदियों के मारे जाने के बाद ब्राजील सरकार ने अब उत्तरी क्षेत्र की दो प्रमुख जेलों की सुरक्षा के लिए 200 आपात कर्मियों को तैनात किया है।

Bhasha Bhasha
Published on: January 11, 2017 9:59 IST
after jail attack in brazil 200 new security guards...- India TV Hindi
after jail attack in brazil 200 new security guards deployed

रियो डी-जनेरियो: पिछले सप्ताह जेल में हुई जनसंहार की सिलसिलेवार घटनाओं में 100 कैदियों के मारे जाने के बाद ब्राजील सरकार ने अब उत्तरी क्षेत्र की दो प्रमुख जेलों की सुरक्षा के लिए 200 आपात कर्मियों को तैनात किया है।

कानून मंत्री एलेक्जेंडर डी मोरेस ने बताया कि संघीय सुरक्षा कर्मियों को कल आमेजोनास और रोरैमा राज्य के लिए रवाना कर दिया गया। पिछले सप्ताह यहां दो बड़े जनसंहार हुये थे। संघीय सुरक्षा कर्मियों में सैनिक, नागरिक और दमकलकर्मी शामिल थे।

इन सुरक्षाकर्मियों की तैनाती के बाद चारों ओर से जेल के सुरक्षा कड़ी हो जाएगी, साथ ही मनौस जेल में हिंसा के बाद जेल से भागे 114 कैदियों की तलाश में भी मदद मिलेगी।

इस घटना के बाद सैकड़ों कैदियों को अन्य जेलों में भेज दिया गया है। इस हिंसा में कैदियों ने अपने प्रतिद्वंद्वियों के सिर काट दिए थे और उनकी आंतें निकाल ली थीं।

मनौस की जेल में रविवार को कम से कम चार कैदियों की हत्या कर दी गयी थी। इस प्रकार महज एक सप्ताह में जेल में हिंसक घटनाओं में हताहत लोगों की संख्या 100 पहुंच गई।

जनसंहार की ज्यादातर घटनाओं के पीछे नशीले पदार्थों के गिरोहों की संलिप्तता का दावा किया जा रहा है, जो जेल में बंद अपने दुश्मनों को निशाना बना रहे हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement