Friday, March 29, 2024
Advertisement

रूस में 7.7 तीव्रता का भूकंप, सुनामी की चेतावनी जारी

यूएस जियोलॉजिकल सर्वे के मुताबिक, रूस के पूर्वी तट पर 7.7 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप आया, जिसके कारण अधिकारियों ने शुरू में प्रशांत क्षेत्र के कुछ हिस्सों में सुनामी के खतरे की चेतावनी जारी कर दी।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: July 18, 2017 10:57 IST
7.7-magnitude earthquake in Russia, tsunami warning issued- India TV Hindi
7.7-magnitude earthquake in Russia, tsunami warning issued

वाशिंगटन: यूएस जियोलॉजिकल सर्वे के मुताबिक, रूस के पूर्वी तट पर 7.7 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप आया, जिसके कारण अधिकारियों ने शुरू में प्रशांत क्षेत्र के कुछ हिस्सों में सुनामी के खतरे की चेतावनी जारी कर दी। (अबु सईद के मारे जाने के बाद अफगानिस्तान में कमजोर पड़ गया है ISIS-K)

लेकिन पैसिफिक सुनामी वार्निंग सेंटर ने कुछ देर बाद ही पूर्वानुमान जताते हुए कहा था कि प्रशांत क्षेत्र में विनाशकारी सुनामी आने की संभावना नहीं है और हवाई को कोई खतरा नहीं है। केंद्र ने बताया, अगले कुछ घंटों में भूकंप के पास वाले तटीय क्षेत्र के समुद्री जल स्तर में उतार-चढ़ाव देखा जा सकता है।

यूएस जियोलॉजिकल सर्वे ने बताया कि स्थानीय समयानुसार, रात के 11:34 बजे रूस के निकोलस्की से 199 किलोमीटर पूर्व-दक्षिण पूर्व में यह भूकंप आया है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement