Thursday, March 28, 2024
Advertisement

माली में हुए हमले में कम से कम 32 फुलानी किसान मारे गए

मध्य माली में हुए हमले में कम से कम 32 फुलानी किसान मारे गये हैं जबकि 10 लापता हैं। स्थानीय अधिकारियों का मानना है कि हमले पारंपरिक शिकारियों ने किये थे।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: June 25, 2018 9:46 IST
32 Fulani civilians killed in Mali attack- India TV Hindi
32 Fulani civilians killed in Mali attack

बमाको: मध्य माली में हुए हमले में कम से कम 32 फुलानी किसान मारे गये हैं जबकि 10 लापता हैं। स्थानीय अधिकारियों का मानना है कि हमले पारंपरिक शिकारियों ने किये थे। अधिकारियों ने आज बताया कि अभी तक 16 शव बरामद किए गए हैं। डोगोन जातिय समूह से जुड़े हथियारबंद डोजो शिकारियों ने कल मोप्ती इलाके के कोऊमगा गांव पर हमला कर कई फुलानी सवारों की हत्या कर दी। मरने वालों में बच्चे भी शामिल हैं। (पाकिस्तान: निर्दलीय उम्मीदवार ने घोषित की 40,000 करोड़ रुपये की संपत्ति, हैं आधे शहर के मालिक! )

स्थानीय तबिला पुल्लाकु एसोसिएशन के अध्यक्ष अब्देल अजीज दिआलो ने कहा , ‘‘ उन्होंने गांव को घेर लिया। फुलानी लोगों को बाकियों से अलग किया और सोच - समझ कर कम से कम 32 लोगों की हत्या कर दी। ’’ उन्होंने बताया कि 10 अन्य लोग लापता हैं।

वहीं , पहचान गुप्त रखने के आधार पर स्थानीय निर्वाचित अधिकारी ने बताया कि हमलावरों ने डोजो कपड़े पहने हुए थे , लेकिन क्या वे वास्तव में डोजो थे? पिछले तीन वर्षों में मध्य माली में हिंसक घटनाओं में वृद्धि हुई है। फुलानी सवारों और बाम्बारा तथा डोजोन किसानों के बीच अकसर जमीन , पानी तथा अन्य संसाधनों को लेकर झड़प होती है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement