Friday, April 26, 2024
Advertisement

पापुआ न्यू गिनी में भूकंप के चलते 30 लोगों के मरने की आशंका

पापुआ न्यू गिनी के पहाड़ी इलाके में आए तीव्र भूकंप में 30 से अधिक लोगों के मारे जाने की आशंका है। ‘‘भीषण’’ तबाही की जानकारी मिलने के बाद एक रिपोर्ट में आज यह दावा किया गया है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: February 27, 2018 10:30 IST
 Papua New Guinea- India TV Hindi
Papua New Guinea

सिडनी: पापुआ न्यू गिनी के पहाड़ी इलाके में आए तीव्र भूकंप में 30 से अधिक लोगों के मारे जाने की आशंका है। ‘‘भीषण’’ तबाही की जानकारी मिलने के बाद एक रिपोर्ट में आज यह दावा किया गया है। कल आए 7.5 की तीव्रता वाले भूकंप का केंद्र प्रशांत द्वीपीय देश के एंगा प्रांत के पोर्जेरा से लगभग 90 किलोमीटर दक्षिण में था। यहां भूकंप के बाद के दो झटके भी महसूस किए गए। (ऑन कैमरा लड़ने लगे पाकिस्तान के दो एंकर, वायल हुआ वीडिया )

दूरभाष सेवाएं ठप हैं लेकिन समाचार पत्र ‘पीएनजी पोस्ट कोरियर’ ने हेला प्रांतीय प्रशासक विलियम बांडो के हवाले से कहा कि वहां लोगों के हताहत होने की खबर है। अखबार ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि दक्षिण हाईलैंड्स की राजधानी मेंदी में कम से कम 13 लोग मारे गए हैं और निकटवर्ती कुतुबु और बोसावे में अन्य 18 लोगों के मारे जाने की आशंका है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि करीब 300 लोग घायल हुए हैं और संपत्तियां क्षतिग्रस्त हुई हैं। साथ ही भूस्खलन होने और जमीन धंसने की भी खबरें हैं। ‘पापुआ न्यू गिनी टूडे वेबसाइट’ ने कैथोलिक पादरी पियूस हल के हवाले से कहा कि भूकंप से हुए भूस्खलन में चार बच्चों सहित कम से कम 10 लोग मारे गए हैं। मृतकों की संख्या की सही-सही पुष्टि अभी नहीं हो पाई है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement