Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

विश्व का पहला लिक्विड-कूल्ड लैपटॉप भारत में लांच

ताइवान की प्रौद्योगिकी कंपनी आसुस ने भारत में बुधवार को विश्व का पहला लिक्विड-कूल्ड लैपटॉप 'रिपब्लिक ऑफ गेमर्स' (आरओजी) जीएक्स700 लांच किया। इस लैपटॉप की कीमत 412,990 रुपये है।

IANS IANS
Published on: July 20, 2016 15:24 IST
the world's first liquid cooled laptop launched in India- India TV Hindi
the world's first liquid cooled laptop launched in India

नई दिल्ली: ताइवान की प्रौद्योगिकी कंपनी ASUS ने भारत में बुधवार को विश्व का पहला लिक्विड-कूल्ड लैपटॉप 'रिपब्लिक ऑफ गेमर्स' (ROG) जीएक्स700 लांच किया। इस लैपटॉप की कीमत 412,990 रुपये है। 

कंपनी ने एक बयान में कहा, नवीन तकनीकों और सुविधाओं से युक्त यह बेहतरीन मशीन डिटैचेबल आरओजी-हाइड्रो ओवर लॉकिंग कूलिंग माड्यूल है, यानि आप इसके कीबोर्ड ऑर मॉनिटर को अलग कर सकते हैं। यह छठी पीढ़ी के इंटेल मोबाइल के-एसकेयू (स्काईलेक) प्रोसेसर द्वारा संचालित है। 

उपभोक्ताओं को घर पर डेस्कटॉप श्रेणी की ऊर्जा उपलब्ध कराने के लिए यह एनवीआईडीआईए जीईफोर्स जीटीएक्स980 ग्राफिक्स कार्ड (GPU) से लैस है। यह लैपटॉप विशेष आरओजी की थीम की अटैची में पैक होता है।

इसकी हाइड्रो ओवरलॉकिंग (कंप्यूटर हार्डवेयर घटक की गति तेज करने का एक विन्यास है) प्रणाली केवल इसकी ठंडी रहने की क्षमताएं ही नहीं बढ़ाती बल्कि इसके ओवरलॉकिंग को अधिक बेहतर करने की संभावना को भी बढ़ाती है। यह 48 प्रतिशत तक अपनी गति को बढ़ा सकता है और इसकी 64जीबी डीडीआर4 मेमोरी भी 43 प्रतिशत तक ओवरलॉक हो सकती है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement