Friday, April 19, 2024
Advertisement

फ्रीडम 251 पाने वालों को बड़ा झटका, कंपनी पैसा लौटाने को तैयार

नई दिल्ली: फ्रीडम 251 बनाने वाली रिंगिंग बेल्स ने मीडिया में आई खबरों के अनुसार अपने बहुचर्चित स्मार्टफोन की प्री-बुकिंग कराने वाले पहले 30,000 लोगों के पैसे लौटाने का दावा किया है। बताया जाता है

India TV Tech Desk India TV Tech Desk
Updated on: February 27, 2016 21:52 IST
Setback to those who booked freedom 251 - India TV Hindi
Setback to those who booked freedom 251

नई दिल्ली: फ्रीडम 251 बनाने वाली रिंगिंग बेल्स ने मीडिया में आई खबरों के अनुसार अपने बहुचर्चित स्मार्टफोन की प्री-बुकिंग कराने वाले पहले 30,000 लोगों के पैसे लौटाने का  दावा किया है। बताया जाता है कि इन लोगों ने फ्रीडम 251 की प्री-बुकिंग शुरू होने के पहले ही दिन इस स्मार्टफोन को बुक कराया था।

नोएडा बेस्ड रिंगिंग बेल्स के मैनेजिंग डायरेक्टर मोहित गोयल ने दावा किया है कि फ्रीडम 251 को बुक कराने वाले सभी 30,000 ग्राहकों का पैसा लौटाया जा चुका है और अब कंपनी सिर्फ कैश ऑन डिलिवरी पर ही फोन की बिक्री करेगी। आपको बता दें कि रिंगिंग बेल्स ने इसी महीने जब फ्रीडम 251 की प्री-बुकिंग शुरू की, तो पहले ही दिन उसे 30,000 ग्राहकों के ऑर्डर मिले थे। उसके बाद बाकी ग्राहकों का चुनाव फर्स्ट-कम-फर्स्ट सर्व्ड बेसिस पर किया जाएगा, क्योंकि कंपनी को फ्रीडम 251 की बुकिंग के लिए करीब 7 करोड़ रजिस्ट्रेशन मिले थे।

शुक्रवार को रिंगिंग बेल्स के प्रेज़ीडेंट अशोक चड्ढा ने यह घोषणा की थी कि फ्रीडम 251 के लिए ग्राहकों को पैमेंट फोन के डिलिवरी पर ही करनी होगी। चड्ढा ने कहा, "कंपनी ने फैसला किया है कि जिन ग्राहकों ने फ्रीडम 251 के लिए ऑर्डर दिया है, उनसे कंपनी कैश-ऑन-डिलिवरी मोड से ही पैमेंट वसूल करेगी।" कंपनी ने यह भी दावा किया है कि वह प्रथम चरण में जून 30 से पहले 25 लाख हैंडसेट्स की डिलिवरी करेगी। दुनिया के सबसे सस्ते फोन पर लगे सवालिया निशानों के बीच रिंगिंग बेल्स को एफआईआर और मानहानि जैसे मामलों का सामना भी करना पड़ रहा है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement